Australia vs South Africa: लाइव स्कोरबोर्ड: एलेक्स केरी के पहले शतक ने ऑस्ट्रेलिया को दिखाए जीत के सपने

    जैसा कि ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला जीत के करीब पहुंच गया है, एलेक्स केरी 1977 में रॉड मार्श के बाद एमसीजी टेस्ट शतक हासिल करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों को फॉलो करें

    एलेक्स केरी एलेक्स केरी

    मेजबान टीम ने दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी में 189 रन के जवाब में 575-8 का स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका पर ध्यान केंद्रित किया।

    यह निर्णय सही था क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर 0 पर आउट हो गए, जिससे उनकी टीम का स्कोर 15-1 हो गया।

    मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बारिश के कारण खेल को जल्दी ही बंद कर दिया गया था।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">A premature end to Day 3 sees our Aussie men firmly in control of this match. <br><br>Join us back tomorrow for a bumper day of cricket as our boys chase a series victory against South Africa 🤞🏻 <a href="https://t.co/uscvLxTu7q">pic.twitter.com/uscvLxTu7q</a></p>&mdash; Cricket Australia (@CricketAus) <a href="https://twitter.com/CricketAus/status/1607985306866970624?ref_src=twsrc%5Etfw">December 28, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    मेहमानों के लिए एक और दिन खराब रहा, लेकिन सुबह के सत्र की शुरुआत विकेटों की झड़ी के साथ अच्छी रही।

    तेज गेंदबाज एनरिच नार्जे ने डेविड वॉर्नर को 200 रन पर आउट करने से पहले ट्रेविस हेड को 51 रन पर आउट किया। वार्नर तीसरे दिन की पहली गेंद का सामना करने के बाद आउट हो गए थे, दूसरे दिन असहजता के कारण हट गए थे।

    पैट कमिंस ने हैट्रिक गेंद को चकमा दिया और तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की गेंद पर चार रन पर कैच दे बैठे।

    दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 386 रन से करने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने पांच रन पर तीन विकेट चटकाए थे और ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट पर 400 रन पर छोड़ दिया था।

    हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में थोड़ा सपोर्ट तब मिला जब नाथन लियोन कैरी के साथ क्रीज पर आए। इससे पहले कि कैमरून ग्रीन ने दूसरे दिन अपनी उंगली में चोट होने के बावजूद 51 रनों की अटूट पारी खेली, ल्योन ने 25 रनों की शानदार पारी खेली।

    उनकी चोट के कारण, ग्रीन को बचे हुए खेल और सिडनी में तीसरे टेस्ट के लिए गेंदबाजी आक्रमण से अलग कर दिया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की शुरूआती पारी में उनका स्कोर 5-27 था।

    अपने 14वें टेस्ट में खेल रहे कैरी ने मार्को जानसन द्वारा कैच और बोल्ड होने से पहले 111 रन बनाए।

    कैरी 2013 में ब्रैड हैडिन के बाद से टेस्ट शतक बनाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर हैं और रॉड मार्श के बाद एमसीजी में केवल दूसरे हैं।

    दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी ने तुरंत उन्हें संकट में डाल दिया। कमिंस की गेंदबाजी पर एल्गर के डक का मतलब है कि दौरे के मेहमान कप्तान ने 4 पारियों में केवल 31 रन बनाए हैं।

    वार्नर ने थ्यूनिस डी ब्रुइन को तीन पर आउट कर दिया, जो दक्षिण अफ्रीका के लिए विनाशकारी हो सकता था। इसके बजाय, वह सारेल एरवी के साथ जीवित रहे।

    मैच का परिणाम अभी भी ऑस्ट्रेलिया के हाथों में है, क्योंकि वे 371 रनों से आगे हैं और नौ अंतिम विकेट हासिल करने के लिए उनके पास दो दिन हैं।

    ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट छह विकेट से जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

    मैच की जानकारी 

    दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन - मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

    दक्षिण अफ्रीका 189, 15-1

    ऑस्ट्रेलिया 575-8दिसंबर: वार्नर 200, केरी 111; नॉर्टजे 3-92

    दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया से नौ विकेट शेष रहते हुए 371 रन से पीछे है