Australia vs South Africa: लाइव स्कोर- पहले राउंड की बढ़त को और बड़ा करने को देखेगा ऑस्ट्रेलिया

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्रिस्बेन में शनिवार को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले रोमांचक दिन में, ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ 152 रन पर आउट कर दिया और 145-5 के स्कोर पर स्टंप तक पहुंच गया।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों को फॉलो करें

    रबाडा ने दिन की अंतिम गेंद पर नाइट वॉचमैन बोलैंड को आउट किया रबाडा ने दिन की अंतिम गेंद पर नाइट वॉचमैन बोलैंड को आउट किया

    घरेलू टीम सबसे ज्यादा खुश होगी क्योंकि वे केवल सात रन से पीछे हैं और अभी भी ट्रैविस हेड मौजूद हैं, जो शानदार फॉर्म में हैं और पहले ही केवल 77 गेंदों पर 78 रन बना चुके हैं।

    गाबा में हरी दिखने वाली सतह पर घरेलू कप्तान पैट कमिंस द्वारा बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद प्रोटियाज संघर्ष कर रहे थे।

    डीन एल्गर (3), कप्तान, पहले बल्लेबाज थे, क्योंकि मिचेल स्टार्क ने लेग साइड से स्टार्टर को बाहर कर दिया, इसके बाद पैट कमिंस ने रासी वैन दर दुस्से (5) को आउट किया।

    जैसा कि उन्होंने एक ओवर में दो विकेट लिए, सीमर स्कॉट बोलैंड ने अपने टेस्ट करियर की प्रभावशाली शुरुआत जारी रखी, जिसने उन्हें गेंद के साथ 10 से कम औसत का प्रदर्शन किया।

    कैमरन ग्रीन ने द विक्टोरियन के लिए सारेल एरवी (10) को गली में आउट किया, जिसने बाद में उसी क्षेत्र में खाया ज़ोंडो को 0 पर वापस भेजा गया।

    लंच के समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 84-4 था, जबकि तेम्बा बावुमा और काइल वेरिन ने पारी को संभालने की कोशिश की।

    ब्रेक के बाद, दक्षिण अफ्रीकी टीम फिर से संगठित हुई, विशेष रूप से वेरिन ने एक आक्रामक रुख अपनाने की कोशिश की।

    विकेटकीपर और टेस्ट उप-कप्तान ने प्रोटियाज को 98 रन बनाने में मदद की, लेकिन बावुमा को स्टार्क ने 38 रन पर आउट कर उन्हें 125-5 पर छोड़ दिया।

    स्पिनर नाथन लियोन (3-14) द्वारा 64 पर अपनी पारी रोकने से पहले वेरिन पचास रन के आंकड़े से ऊपर पहुंच गए। केशव महाराज (2) और मार्को जानसेन (2) लंबे समय तक नहीं टिके।

    जब कागिसो राडाबा ने पारी की पहली गेंद पर डेविड वार्नर को आउट किया, जो जोंडो द्वारा शॉर्ट लेग पर धरे गए थे, प्रोटियाज गेंद से बेहतर शुरुआत के लिए ना उम्मीद थे।

    फिर जानसन ने अच्छी फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन (11) को स्लिप में कैच कराया।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">South Africa&#39;s pacers fought back with five wickets early on the second day of the first Test in Brisbane.<br><br>Watch the battle LIVE on <a href="https://t.co/CPDKNxoJ9v">https://t.co/CPDKNxoJ9v</a> with a Full Tour Pass 📺<a href="https://twitter.com/hashtag/AUSvSA?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#AUSvSA</a> | <a href="https://twitter.com/hashtag/WTC23?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WTC23</a> <a href="https://t.co/Fe9bGy0BD1">pic.twitter.com/Fe9bGy0BD1</a></p>&mdash; ICC (@ICC) <a href="https://twitter.com/ICC/status/1604295040590831617?ref_src=twsrc%5Etfw">December 18, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    उस्मान ख्वाजा (11) को एनरिच नार्जे ने सस्ते में आउट कर मेजबान टीम का स्कोर 27-3 कर दिया।

    हेड एक शानदार रवैये के साथ उभरे और उन्होंने और स्टीव स्मिथ ने चौथे विकेट के लिए 117 रन जोड़े।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">It&#39;s takes something special to bowl Steve Smith - and this from Anrich Nortje was special! <a href="https://twitter.com/hashtag/AUSvSA?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#AUSvSA</a> <a href="https://t.co/YTRRx4gj2g">pic.twitter.com/YTRRx4gj2g</a></p>&mdash; cricket.com.au (@cricketcomau) <a href="https://twitter.com/cricketcomau/status/1604229951443673088?ref_src=twsrc%5Etfw">December 17, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    हालाँकि, दक्षिण अफ्रीका के लिए एक सफल दिन था जब नॉर्टजे ने स्मिथ (36) को आउट किया, और रबाडा ने दिन की अंतिम गेंद पर नाईट वॉचमैन बोलैंड को आउट किया।