Australia vs South Africa: बॉक्सिंग डे मैच से पहले स्कॉट बोलैंड को लग सकता है झटका, ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट लाइनअप से हो सकते हैं बाहर?

    ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट एक बहुत कठिन कॉल साबित हो सकता है - स्कॉट बोलैंड को ड्रॉप करें या बेंच विकल्प के रूप में जोश हेज़लवुड के साथ रहें।

    क्या स्कॉट बोलैंड बॉक्सिंग डे पर प्लेइंग इलेवन में होंगे क्या स्कॉट बोलैंड बॉक्सिंग डे पर प्लेइंग इलेवन में होंगे

    यह 2021 की ऑस्ट्रेलिया की गर्मियों के समान था जब उस्मान ख्वाजा ट्रैविस हेड के लिए आए थे जो COVID-19 से भी पीड़ित रहे।

    ख्वाजा ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया, दो शतक प्राप्त किए, कि ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने अंततः मार्कस हैरिस को ड्रॉप करने के लिए चुना, जिन्होंने मेलबर्न में एक टेस्ट में टॉप स्कोर किया था, और ख्वाजा और हेड दोनों को समायोजित किया।

    राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, "यह एक अच्छी समस्या है। मैं इसे किसी दूसरे तरीके से नहीं बता सकता।" "और कुछ नहीं मांग सकता था...और प्रभावी रूप से, उज़ी पिछली गर्मियों में उसी स्थिति में थे।

    "ट्रेविस को पहले टेस्ट में हरी झंडी मिल गई। उज़ी अपने अवसर को पाने के लिए इंतजार कर रहे थे और आखिरकार उन्हें वह मौका मिल गया। और यह इस समय टीम का एक अनिवार्य हिस्सा हैं: जब वह अवसर होता है, तो आप उन्हें शामिल करते हैं, और वहां एक प्रमुख भूमिका आप निभा सकते हैं।

    "बैरेल [बोलैंड] यह कर रहे है, वह शानदार रहे है। हॉफ [हेज़लवुड] ने जाहिर तौर पर इसे बहुत, बहुत लंबे समय तक बनाए रखा है।"

    हेज़लवुड और बोलैंड की पूरी पहेली के बारे में केवल एक ही मुद्दा है - कोई अन्य स्पष्ट उम्मीदवार नहीं है जिसे बाहर किया जाए।

    मिचेल स्टार्क पिछले टेस्ट में अपने जीवन के रूप में थे और टेल के माध्यम से दौड़ने की उनकी क्षमता को देखते हुए किसी से पीछे नहीं है, हमेशा फिट रहने और आराम न करने पर वह खेलते दिखाई देते हैं।

    पैट कमिंस भी गाबा में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे और टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान भी हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें तब तक नहीं छोड़ा जा रहा है जब तक कि उन्हें ऐसा न करना पड़े।

    तो क्या इसका मतलब है कि बोलैंड को हटा दिया गया है? वास्तव में नहीं, कई प्रमुख आवाजें उनसे फंसने का आग्रह कर रही हैं - जिनमें साइमन कैटिच भी शामिल हैं।

    कैटिच ने एसईएन ब्रेकफास्ट शो में कहा, "मुझे लगता है कि वह अच्छा काम करते हैं। मुझे लगता है कि वह सबसे पहले चुने गए लोगों में से एक है क्योंकि वह दबाव बनाते है।"

    एडिलेड में जब उन्होंने पहली पारी में विकेट नहीं लिए थे तब भी वह एक छोर पर दबाव बना रहे थे और दूसरे गेंदबाज उसका फायदा उठा रहे थे।'

    यह भी तथ्य है कि अगले टेस्ट के स्थल मेलबर्न के एक स्थानीय खिलाड़ी बोलैंड का टेस्ट क्रिकेट में इस मैदान पर एक शानदार रिकॉर्ड है।

    इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू पर अपने कारनामों के कारण वह एक हीरो बन गए जब उन्होंने 6-7 का प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

    प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मैदान पर उनका औसत 24.35 है और उन्हें ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जाता है जो MCG विकेट से सबसे अधिक फायदा उठाना जानते हैं।

    तो क्या उन्हें ड्रॉप कर दिया जाएगा? शायद नहीं। यह हेज़लवुड को टीम से बाहर रखने के लिए एक कठोर कॉल की तरह लग सकता है, क्योंकि वह आसानी से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं।

    लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास बोलैंड के साथ जाने की अच्छी बात है - और समय से पहले टीम में उनकी दौड़ को समाप्त करने का कोई मतलब नहीं है।