Australia vs South Africa: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट कैसा होने की उम्मीद है?

    दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में जाने के लिए अपना टास्क कट कर दिया है, जो तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा गेम है

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों का पालन करें

    डीन एल्गर डीन एल्गर

    उन्होंने पहला टेस्ट आसानी से छह विकेट से गंवा दिया और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनाने की उनकी संभावनाओं को गहरा झटका लगा है।

    और अगर उन्हें 2023 डब्ल्यूटीसी फाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है, तो उन्हें यह टेस्ट और शायद अगला टेस्ट भी जीतना होगा।

    अच्छी खबर यह है कि जहां तक इतिहास का सवाल है, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बॉक्सिंग डे पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 1952 में खेले गए इस तरह के पहले टेस्ट में जीत हासिल की।

    1993 के बाद के बॉक्सिंग डे टेस्ट और 1997 के डाउन अंडर में प्रोटियाज द्वारा प्रतियोगिता ड्रॉ में समाप्त हुई, जिसका अर्थ है कि वे अपने पहले तीन प्रयासों में इस तरह के टेस्ट में कभी नहीं हारे थे।

    बेशक, उसके बाद सब बदल गया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया एक प्रमुख पक्ष बन गया और घर में लगभग नामुमकिन हो गया था।

    फिर भी, तीन बॉक्सिंग डे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने मिलेनियम की बारी के बाद से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला है; उन्होंने उनमें से एक में जीत हासिल की है - इसका मतलब है कि बॉक्सिंग डे पर ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारत (दो बार) और इंग्लैंड (एक बार) के अलावा वे एकमात्र पक्ष हैं।

    वह प्रसिद्ध जीत 2008 में वापस आई, जब दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 394 रनों पर समेट दिया, जो डेल स्टेन के पांच विकेट की बदोलत पूरा हुआ , फिर जेपी डुमिनी के शतक के जवाब में 459 रनों पर ढेर हो गया।

    यह देखते हुए कि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में और भी खराब प्रदर्शन किया, सिर्फ 247 रन बनाए, दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट जीतने के लिए सिर्फ 183 की जरूरत थी - जिसे उन्होंने 48 ओवरों में जल्दी से एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

    संयोग से, वह आखिरी बॉक्सिंग डे टेस्ट जी में दोनों टीमों द्वारा लड़ा गया था। लेकिन तब से दोनों पक्षों के लिए चीजें बहुत बदल गई हैं।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">📝 Boxing Day Eve long read on the one &amp; only David Warner. Been covering this guy for 15 years. Divisive. Controversial. Brilliant. Victim. Bully. Pioneer. His 100-Test story from those who have been there along the way <a href="https://twitter.com/hashtag/AUSvSA?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#AUSvSA</a> <a href="https://t.co/4j6uL3m66b">https://t.co/4j6uL3m66b</a></p>&mdash; Adam Burnett (@AdamBurnett09) <a href="https://twitter.com/AdamBurnett09/status/1606881259690811392?ref_src=twsrc%5Etfw">December 25, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    इसके बाद, टीम में ग्रीम स्मिथ, हाशिम अमला, मार्क बाउचर, एबी डिविलियर्स, डुमिनी, जैक्स कैलिस, स्टेन, मखाया एनटिनी, मोर्ने मोर्केल और अन्य जैसे टॉप क्वालिटी वाले खिलाड़ी थे।

    दक्षिण अफ्रीका में अनुभव और युवाओं का मिश्रण है, लेकिन युवा खिलाड़ी बहुत ज्यादा अनुभवहीन हैं, जबकि कुछ दिग्गज अपने करियर के अधर में हैं।

    इस बीच, ऑस्ट्रेलिया, सभी विभागों में काफी व्यवस्थित है और एक और जीत के साथ डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने की अपनी संभावनाओं को बढ़ाने के अपने अवसरों को पसंद करेगा।

    यह बता रहा है कि इस टेस्ट में जाने में उनकी सबसे बड़ी समस्या यह है कि क्या उन्हें मौजूदा बैकअप स्कॉट बोलैंड के साथ रहना चाहिए या जोश हेजलवुड को फाइनल इलेवन में वापस लाना चाहिए।

    यह एक समस्या है और दिखाता है कि उनके प्लेइंग इलेवन को किसी छेड़छाड़ की आवश्यकता नहीं है - वे इस मैच में पसंदीदा हैं।

    दक्षिण अफ्रीका अभी भी परेशान कर सकता है, और उनके पास परेशान करने के लिए खिलाड़ी हैं। लेकिन उन्हें 2008 के प्रदर्शन को दोहराने के लिए कुछ असाधारण करने की जरूरत होगी।