Australia vs South Africa: कैमरून ग्रीन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दर्द के बावजूद बल्लेबाजी करते हुए खलबली मचा दी

    कैमरून ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए महत्वपूर्ण थे

    कैमरन ग्रीन कैमरन ग्रीन

    न केवल उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट लिए, दक्षिण अफ्रीका सस्ते में आउट हो गया था, बल्कि जब ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी कर रहा था तब उन्होंने एक अर्धशतक भी बनाया था।

    लेकिन वह अर्धशतक ग्रीन के लिए बड़ी व्यक्तिगत पीड़ा लेकर आया - उन्हें उंगली की चोट के बाद रिटायर हर्ट होना पड़ा लेकिन बल्लेबाजी करने के लिए वापस आए तो दर्द से तड़प उठे।

    यह और भी प्रभावशाली हो जाता है जब पता चलता है कि उन्होंने चोट के बावजूद बल्लेबाजी की, बल्कि उंगली के खिसकने के कारण उन्हें कुछ समय के लिए रिटायर हर्ट होना पड़ा।

    फिर भी, टीम के कारण में योगदान करने की इच्छा के लिए सभी और विविध द्वारा उनकी प्रशंसा की गई और पारी में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण थी।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">JUST IN: Cameron Green has a small fracture of his right index finger. Will bat again at the MCG but won&#39;t bowl.<br><br>Ruled out of Sydney Test as he looks to recover for India tour<a href="https://twitter.com/hashtag/AUSvSA?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#AUSvSA</a> <a href="https://t.co/6TRJQyks4c">pic.twitter.com/6TRJQyks4c</a></p>&mdash; ESPNcricinfo (@ESPNcricinfo) <a href="https://twitter.com/ESPNcricinfo/status/1607865984484007936?ref_src=twsrc%5Etfw">December 27, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    बाद में, उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें दर्द हो रहा था लेकिन उन्होंने कहा कि चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी करना आसान हो गया क्योंकि केवल इतने ही शॉट थे जिन्हें वह खेलने का प्रयास कर सकते थे।

    "आप दर्द को सीधे नहीं दिखाने की कोशिश करते हैं। मैंने अपने गार्ड को फिर से चिह्नित किया और कुछ कदम चले, और मैं ऐसा था जैसे 'मुझे लगता है कि मेरी उंगली यहां से बाहर है'। मैंने इसे चेक किया और यह थोड़ा गलत लग रहा है। एक ही तरीका है जिससे मैं इसे समझा सकता हूं। इसमें पहले से ही एक बड़ा कट था, फिर स्कैन के बाद मुझे बुरी खबर मिली," ग्रीन ने कहा।

    "कुछ ही शॉट हैं जो आप खेल सकते हैं (उस तरह की चोट के बाद) और इसके अलावा सब कुछ जो आपको बचाव करना है। यह एक अजीब बात है जब आप उस मानसिकता में होते हैं, आप वास्तव में स्पष्ट होते हैं कि आपको क्या करना है करते हैं," उन्होंने जोड़ा।

    ग्रीन एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर है, लेकिन यकीनन यह उनके युवा करियर में पहली बार था जब उन्हें मैदान पर इस तरह की हिम्मत दिखानी पड़ी।

    यह एक कीमत पर आया क्योंकि अब यह पता चल गया है कि वह इस चोट के कारण सिडनी के खिलाफ श्रृंखला के अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

    लेकिन यह उनके द्वारा खेली गई पारी से पूरी तरह से कुछ भी नहीं लेता है और केवल टीम में अपनी जगह को और मजबूत करता है - भले ही, उनके प्रवेश से, उसे यह जानकर खुशी हुई कि वह XI में नहीं होंगे।

    उनका ध्यान पहले से ही अगली दौरे पर है - भारत और चार टेस्ट बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जो 2023 की शुरुआत में लड़ी जाएगी।

    "यह एक महान (ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम) वातावरण का हिस्सा है, इसलिए मैं निश्चित रूप से इसे (सिडनी टेस्ट में) मिस करने जा रहा हूं। मैं इसे ठीक करने और भारत जाने की कोशिश करने के लिए जितना कर सकता हूं उतना करने जा रहा हूं।" ग्रीन ने कहा।

    "बहुत से लोग भारत के दौरे के बारे में बात कर रहे हैं, यह मानसिक और शारीरिक रूप से बहुत कठिन है। यह हमारे लिए एक बड़ा दौरा होने जा रहा है। इसके लिए आगे देख रहे हैं।"

    हाल ही में जिस तरह की वृद्धि हुई है, उसे देखते हुए, भारत के लिए यह देखना बेहतर होगा कि ग्रीन टेस्ट सीरीज़ में क्या कर सकते हैं।