Australia vs South Africa: ऑस्ट्रेलियाई स्टार कैमरून ग्रीन 2023 एशेज के लिए साबित हो सकते हैं तुरुप का इक्का

    कैमरून ग्रीन के लिए यह सप्ताह शानदार रहा है। IPL 2023 के मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस से 17.50 करोड़ की रिकॉर्ड बोली जीतने के बाद, बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जाकर फिफ्टी लगाकर जश्न मनाया

    ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन फॉर्म में हैं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन फॉर्म में हैं

    23 वर्षीय, जिस पर यह ध्यान देने योग्य है कि शेफ़ील्ड शील्ड की शुरुआत में घरेलू परिदृश्य पर पांच विकेट के साथ आए थे, उनके लिए निर्धारित बड़ी उम्मीदों को पार करने के लिए कोई अजनबी नहीं है।

    लेकिन उनका हालिया फॉर्म प्रभावशाली रहा है - और निस्संदेह ऑस्ट्रेलिया के टीम प्रबंधन को 2023 एशेज में एक हथियार के रूप में उपयोग करने की संभावना से खुश होगी।

    वह ऑस्ट्रेलिया को विरासत के वर्तमान धारक है, जिसने पिछली बार इन दोनों प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले में 4-0 से श्रृंखला जीती थी।

    उस श्रृंखला को मुख्य रूप से दो चीजों के लिए याद किया जाता है - ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में जस्टिन लैंगर के कोचिंग युग के अंत की शुरुआत और इंग्लैंड के लिए जो रूट की कप्तानी के दौर में बबल ब्लास्ट।

    2023 में जाने पर, दोनों टीमों के खेल के प्रति दृष्टिकोण में बहुत अलग दृष्टिकोण हैं - और दोनों को अपने तरीके से सफलता मिली है।

    ग्रीन, हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेल-परिवर्तक हो सकते हैं- बल्ले और गेंद दोनों के साथ।

    एक गेंदबाज के रूप में, वह तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस से बहुत अलग हैं। ग्रीन को गति व्यक्त करने की जरूरत है, और उनके चौतरफा कार्यों का मतलब है कि वह कभी भी 150 किमी/घंटा की गति को पार नहीं कर पाए।

    इसके बजाय, उनकी गेंदबाजी गेंद को सही क्षेत्रों में ले जाने और बारीकी गतियों को बाकी करने देने के बारे में अधिक है।

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, उन्होंने ऑफ स्टंप के ठीक बाहर लाइन पर लगातार बल्लेबाजों को परेशान किया, बल्लेबाजों को आगे आने और बढ़त हासिल करने का जोखिम उठाने की चुनौती दी।

    उनकी सफलता दो तरह से आई - उन्होंने बल्लेबाजों को एक स्विंग होती गेंद पर खेलने के लिए मजबूर किया, वह उन्हें और परेशान करने के लिए गेंद को सीधा करने में सक्षम थे।

    इस तरह की गेंदबाजी, सरल और प्रभावी दोनों, ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड में अत्यधिक महत्वपूर्ण होगी, जहां की परिस्थितियां और ड्यूक की गेंद ऐसी गेंदबाजी की धुन पर गरजती है।

    इसलिए, अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रृंखला के अंत में इंग्लैंड छोड़ने के बाद एशेज को बरकरार रखना है, तो ग्रीन के पास गेंद के साथ खेलने के लिए एक बड़ी भूमिका होगी।

    लेकिन उनकी निचले क्रम की बल्लेबाजी भी टीम के लिए जरूरी होगी। आखिरकार, यह ध्यान देने योग्य है कि यह इंग्लैंड की टीम है जिसने बेज़बॉल की अवधारणा को पूरी तरह से अपना लिया है।

    इसका मतलब है लगातार आक्रामकता और हर समय अटैक करने का भरपूर इरादा। जैसा कि वह पहले साबित कर चुका है, ग्रीन अपनी शानदार हिटिंग के कारण आग से अच्छी तरह लड़ सकते हैं।

    इस इंग्लैंड की टीम का मुकाबला करने के लिए उन्हें उन्हीं के खेल में हराकर और उनकी आक्रामकता को मात देने से बेहतर कोई तरीका नहीं होगा।

    ऑस्ट्रेलिया ग्रीन को अच्छी तरह तैयार करेगा और उन्हे चोट से दूरी बनाने को कोशिश करेगा, क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।