Australia vs South Africa 3rd Test: लाइव अपडेट और पहले दिन की हाईलाइट

    एससीजी में, ऑस्ट्रेलिया ने कठिन परिस्थितियों के कारण खेल को समय से पहले रद्द करने से पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों को फॉलो करें

    स्टीव स्मिथ स्टीव स्मिथ

    अनलकी स्कॉट बोलैंड और कोविड

    दूसरे टेस्ट में स्टार्क की उंगली की चोट के कारण, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एससीजी में बैकअप स्पिनर के रूप में एश्टन एगर का उपयोग करने का फैसला किया। सिडनी की सूखी सतह के टूटने की संभावना है और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, टर्न मिलेगा। इसलिए, बोलैंड ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने में असमर्थ थे।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Usman Khawaja and Steve Smith cruise through a comfortable opening session on day two.<br><br>Watch <a href="https://twitter.com/hashtag/AUSvSA?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#AUSvSA</a> LIVE on <a href="https://t.co/MHHfZPyHf9">https://t.co/MHHfZPyHf9</a> (in select regions) 📺<a href="https://twitter.com/hashtag/WTC23?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WTC23</a> | 📝 <a href="https://t.co/yJR6DiH5jX">https://t.co/yJR6DiH5jX</a> <a href="https://t.co/HaA508VeT6">pic.twitter.com/HaA508VeT6</a></p>&mdash; ICC (@ICC) <a href="https://twitter.com/ICC/status/1610812277661339648?ref_src=twsrc%5Etfw">January 5, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    कई लोगों ने सवाल किया कि ऑस्ट्रेलिया बोलैंड को बाहर कैसे छोड़ सकता है, यह देखते हुए कि नवंबर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद से हेज़लवुड नहीं खेले थे और उन्होंने केवल दो फ्रंट-लाइन तेज गेंदबाजों का चयन किया था। डेमियन फ्लेमिंग ने बुधवार को कहा कि वह चाहते हैं कि बोलैंड खेलें और अगर 6 या 7 पर एक ऑलराउंडर के रूप में बल्लेबाजी करें। इसके बजाय, मैट रेनशॉ छठे स्थान पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, और ऑस्ट्रेलियाई टीम को ट्रैविस हेड, मारनस लबसचगने और स्टीव स्मिथ की स्पॉट गेंदबाजी पर भरोसा करने की जरूरत होगी।

    गुरुवार को दूसरे दिन के खेल से पहले पोंटिंग से सवाल किया गया कि क्या बोलैंड इतिहास के सबसे बदकिस्मत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं। पूर्व टेस्ट कप्तान ने हालांकि दूसरा रास्ता अपनाया।

    लगातार बादल छाए रहने के कारण खराब रोशनी कभी-कभार होने वाली बारिश की तुलना में और भी अधिक समस्याग्रस्त हो जाती है, ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दबाव का सामना किया और फिर लाबुशाने की देर से वापसी से पहले लगातार आगे बढ़े, जिसका मतलब था कि आस्ट्रेलियाई टीम 147 पर 2 विकेट थी जब शाम 5.50 बजे स्टंप गिरा दिए गए थे।

    लाबुशाने और उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए एक छोटे से दिन में अर्धशतक बनाए, इससे पहले कि एनरिक नार्जे ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट में निराशाजनक एससीजी में खेल में वापसी करने में मदद की।

    एससीजी में उस्मान ख्वाजा की पारी अभी जारी रहेगी जब वह स्टीव स्मिथ (जिन्होंने अभी तक एक भी गेंद नहीं खेली है) के साथ नाबाद 54 रन बनाकर मैच में प्रवेश करेंगे, जबकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लाइन-अप बीमारी के कारण हिला हुआ है।

    मेहमानों को शायद थोड़ा सही लगा जब लाबुशाने एनरिक नार्जे की 145 किमी/घंटा की धारदार गेंदबाजी की चपेट में आ गए, जो उनके बल्ले के बाहरी किनारे को छू गया, एक गेंद पहले अंपायरों ने फैसला किया कि तेज गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों का सामना करना बहुत अंधेरा था।

    लाबुशाने दिन की आखिरी डिलीवरी के साथ 79 रन पर आउट हो गए। खराब रोशनी और बारिश के कारण, केवल 47 ओवर फेंके गए, खराब परिस्थितियों से प्रभावित एक अन्य सिडनी टेस्ट मैच में 31,000 दर्शकों की निराशा के लिए।

    डेविड वॉर्नर के 10 रन से जल्दी आउट होने के बाद लाबुशाने और ख्वाजा ने 135 रन की साझेदारी कर खुद को अच्छी स्थिति में रखा था।

    मेलबोर्न में एक अच्छे प्रयास के बाद, नार्जे फिर से 11 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे, जिन्होंने पहले वार्नर को आउट किया था।

    दक्षिण अफ्रीका के पास अभी भी एक जीत के साथ डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का एक मौका है।

    दिन 1 की जानकारी

    ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 2 विकेट पर 147 (मार्नस लाबुशाने 79, उस्मान ख्वाजा 54*)

    दक्षिण अफ्रीका: एनरिक नार्जे 2-26