Australia VS England: जोस बटलर और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में डाले हथियार?

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन एकदिवसीय मैचों से पहले, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टी 20 विश्व कप के ठीक बाद श्रृंखला के कार्यक्रम के बारे में कुछ पसंद की टिप्पणी की।

    जोस बटलर: "यह एक चुनौती होने जा रही है। सभी सही चीजें कहने का कोई मतलब नहीं है, हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे" जोस बटलर: "यह एक चुनौती होने जा रही है। सभी सही चीजें कहने का कोई मतलब नहीं है, हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे"

    बटलर ने स्वीकार किया कि उनका पक्ष थका हुआ था और यह दिखावा करना गलत होगा अन्यथा, श्रृंखला को स्वीकार करने से खतरा पैदा हो जाएगा।

    कप्तान ने संवाददाताओं से कहा, "यह एक चुनौती होगी। सभी सही चीजें कहने का कोई मतलब नहीं है, हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।"

    पहली बात तो यह है कि एक कप्तान से इतनी ईमानदारी को देखना ताज़गी भरा होता है। एक ऐसे युग में जहां सभी उत्तर मंच-प्रबंधित हैं, यह बहुत अलग और वास्तविक लगा।

    इसका कोई मतलब नहीं था कि यह उत्तर की नियोजित लाइन थी क्योंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड नहीं चाहेगा कि टीम का लीडर असुविधाजनक समय-निर्धारण पर बात करे। इससे कोई भलाई नहीं हो सकती।

    हालाँकि, वह अंतिम लाइन दोहराने लायक है क्योंकि यह न केवल प्रशासकों पर लागू होती है बल्कि टीम पर भी लागू होती है - इससे कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता।

    हाँ, हम सभी जानते हैं कि यह एक ऐसी श्रृंखला है जिसमें कोई दांव नहीं है। टी20 विश्व कप कुछ दिन पहले समाप्त हो गया था, इसलिए 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए निर्माण शुरू करने से पहले थोड़ा अंतराल लेना समझ में आता है।

    यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलिया के लिए भी यह सीरीज उन्हें वह नहीं सिखाएगी जो वे पहले से जानते हैं। और, नॉकआउट चरण में पहुंचने से पहले ही घरेलू विश्व कप में बाहर हो गए थे, खिलाड़ी भी आदर्श रूप से तरोताजा होने के लिए कुछ समय चाहते थे।

    हालाँकि, यहाँ ऐसा नहीं हो रहा है, और इसके बजाय, बटलर का टीम की थकान को स्वीकार करना केवल ऑस्ट्रेलिया के हाथों में होगा।

    हां, इंग्लैंड बेशक थक जाएगा, लेकिन ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विश्व कप के बाद इतनी जल्दी खेलना नहीं चाहते थे।

    इसलिए, दोनों पक्षों में थकान है - लेकिन उनकी स्वीकारोक्ति के साथ केवल एक ही मैच हुआ है वरना वे कहीं और होते।

    क्या यह कोई आश्चर्य की बात है कि वह पक्ष पहले वनडे के हारने वाले पक्ष के रूप में समाप्त हो गया?

    यह भी सवाल करने लायक है कि इसका अंत क्या है। क्या इंग्लिश क्रिकेटर्स इसका इस्तेमाल शेड्यूलिंग के बारे में एक ठोस प्वाइंट बनाने के लिए करेंगे और यह उनके लॉन्ग टाइम करियर पर कहर बरपाएगा?

    या यह केवल यह व्यक्त करने का एक तरीका है कि वे वास्तव में फॉलो किए बिना और लंबे समय में कुछ भी साबित किए बिना थक गए हैं?

    इस वक़्त यह बताना असंभव है, लेकिन अभी तक, इंग्लैंड के रैंकों के बीच व्यापक विरोध या कार्यक्रम में बदलाव के लिए आगे बढ़ने की किसी भी इच्छा की कोई खबर नहीं है।

    लेकिन ऐसा लगता है कि विश्व कप के बाद इतनी जल्दी एकदिवसीय श्रृंखला शुरू की जा रही है, जिससे अंग्रेजी खिलाड़ी चिढ़ गए हैं - हालाँकि उनकी शिकायतों के साथ क्या अच्छा होता है, यह देखा जाना बाकी है।

    अभी के लिए, हालांकि, यह खेल ऑस्ट्रेलिया के हाथों में चला गया है - और वे अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों और नए ताज पहने हुए टी 20 विश्व चैंपियन पर एक श्रृंखला जीत देख सकते हैं।