Australia VS England: टी20 विश्व कप 2022 की बुरी यादों को भुलाकर, मिचेल स्टार्क ने की जोरदार वापसी

    यह कोई रहस्य नहीं है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में आने से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क कुछ खराब दौर से गुजर रहे थे।

    मिचेल स्टार्क से बौखला गया इंग्लैंड मिचेल स्टार्क से बौखला गया इंग्लैंड

    नतीजतन, उनके पास अपने मानकों के अनुसार एक बहुत ही साधारण विश्व कप गुजरा। उनके खाते में विकेट नहीं थे, ऐसा बहुत ही कम होता है।

    हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वह एक पुनर्जन्म वाले गेंदबाज की तरह दिखे। यह दूसरे वनडे में विशेष रूप से सच था, जहां उन्होंने एक अनूठा रिकॉर्ड कायम किया।

    जैसा कि मौजूदा स्थिति है, स्टार्क ने अब पहले ओवर में कुल 76 एकदिवसीय पारियों में से 22 विकेट लिए हैं। यह उनकी ओर से एक भयावह रूप से अच्छा प्रदर्शन है।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">26.1 – Mitchell Starc&#39;s strike rate with the ball in ODI cricket is the best in the format&#39;s history among bowlers with at least 100 ODI wickets.<br><br>An ODI titan.<a href="https://twitter.com/hashtag/AUSvENG?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#AUSvENG</a> <a href="https://t.co/TY8RmTU0nI">pic.twitter.com/TY8RmTU0nI</a></p>&mdash; Wisden (@WisdenCricket) <a href="https://twitter.com/WisdenCricket/status/1594194575949561862?ref_src=twsrc%5Etfw">November 20, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    और चीजों को बेहतर बनाते हुए, उन्होंने अपने दस ओवरों में 4-47 के सम्मानजनक आंकड़ों के साथ दूसरा एकदिवसीय मैच समाप्त किया, ऑस्ट्रेलिया ने मैच और श्रृंखला को सील कर दिया।

    यह कई मायनों में, उस गेंदबाज से बहुत दूर है, जो टी 20 विश्व कप में इतना हारा हुआ दिख रहा था कि उसे ऑस्ट्रेलिया के आखिरी सुपर 12 के खेल में आराम दिया गया था।

    उनकी जगह स्टार्क थे जिन्हें हम सभी जानते थे - उन्होंने तेज गेंदबाजी की और शुरुआती बढ़त बना ली, इस बात से पूरी तरह वाकिफ थे कि उनकी गति पारी के शुरुआती हिस्सों में थोड़ी सी भी हलचल को मुश्किल बना देती है।

    और यहीं से मेजबान टीम ने मैच जीत लिया। यदि टी 20 विश्व कप कोई संकेतक था, तो इंग्लैंड अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर है जहा उनके सलामी बल्लेबाज उन्हें तेज शुरुआत दिला रहे थे।

    हालांकि, एक बार जब स्टार्क ने रॉय और डेविड मालन को आउट कर दिया था, ऐसा हमेशा होना एक कठिन काम है - भले ही जेम्स विंस और सैम बिलिंग्स ने एक साथ साझेदारी की जिसने मैच को लगभग बचा लिया।

    और इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने थके हुए इंग्लैंड को हरा दिया है और निस्संदेह उनके प्रदर्शन पर गर्व होगा। लेकिन अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि स्टार्क पूरी तरह से फॉर्म में वापस आ गए हैं या नहीं।

    याद रखें, उनकी खराब फॉर्म का विस्तार टी20 क्रिकेट तक हो गया है - और इस प्रारूप में उनके रिकॉर्ड की कमी के आसपास के सिद्धांतों में से एक उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को प्राथमिकता देने के लिए अनिवार्य रूप से फ्रैंचाइज़ी लीग क्रिकेट को छोड़ने के लिए नीचे आया था।

    यह कई मायनों में एक प्रशंसनीय बात थी - वह अपने देश के लिए उच्च व्यक्तिगत कीमत पर खेलने के लिए उपलब्ध थे, यह देखते हुए कि वह अपनी डरावनी प्रतिष्ठा के कारण इन टूर्नामेंटों में कितना कुछ कर सकते थे।

    हालाँकि, वह प्रतिष्ठा अब कम हो रही है - और जब तक उनका टी 20 फॉर्म एक मुद्दा बना रहेगा, तब तक वह कमजोर होते रहेंगे।

    लंबे प्रारूपों में उनकी गेंदबाजी - एकदिवसीय और टेस्ट- अच्छी बनी हुई है, इसलिए उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना आश्चर्यजनक है।

    लेकिन यह इस तथ्य से दूर नहीं होता है कि कम से कम कुछ समय के लिए, टी 20 गेंदबाज मिशेल स्टार्क की लॉन्ग टाइम वैधता पर संदेह बना हुआ है।