Asia Cup 2022: डेथ ओवरों में नजीबुल्लाह जादरान के छक्कों ने अफगानिस्तान को दिलाई 7 विकेट से जीत

    बांग्लादेश के गेंदबाजों की वजह से एक कम कुल रन-चेज़ एक और थ्रिलर में बदल गया। फिर भी, कुछ भी मायने नहीं रखता था जब नजीबुल्लाह ज़दरान ने बैक-टू-बैक बड़े-बड़े छक्के ठोकने शुरू कर दिए और अफगानिस्तान को 7 विकेट से जीत दिला दी।

    सुपर 4 में पहुंचे राशिद खान और अफगानिस्तान सुपर 4 में पहुंचे राशिद खान और अफगानिस्तान

    बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन वे अफगानिस्तान के गेंदबाजों को अपनी बल्लेबाजी क्रम को नष्ट करने से नहीं रोक सके। बांग्लादेश का पावर प्ले खराब था, 6.2 ओवर में 28/4 स्कोर रहा।

    मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने तीन-तीन विकेट लेकर पूरी बल्लेबाजी क्रम को तोड़ दिया। लेकिन मोसादेक हुसैन की 31 गेंदों में नाबाद 48 रनों की मदद से बांग्लादेश ने अपनी पारी के अंत तक 127/7 का कम स्कोर बनाया।

    अफगानिस्तान के बल्लेबाज ने धीमा रुख अपनाया। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने गेंदबाजी की शुरुआत की और 4 ओवर के अपने स्पैल में बेहद किफायती रहे, जिससे अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज को 3.20 की इकॉनमी से आउट किया।

    इब्राहिम जादरान मजबूती से खड़े रहे, धीरे-धीरे पारी की शुरुआत की, लेकिन जब नजीबुल्लाह जादरान बल्लेबाजी करने आए तो अफगानिस्तान को 42 गेंदों में 66 रन चाहिए थे। नजीबुल्लाह ने सेट होने के लिए कुछ गेंदें लीं, और फिर उन्होंने बड़े छक्के लगाना शुरू कर दिया और बांग्लादेश को खेल से पूरी तरह से बाहर कर दिया।

    252.94 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए नजीबुल्लाह जादरान ने कुल छह छक्कों की मदद से केवल 17 गेंदों में 43 रन बनाए और नौ गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया।

    "विकेट थोड़ा नीचे रह रहा था। मैंने इसे सीधे हिट करने और अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए देखा।" कई शब्दों का आदमी नहीं है, लेकिन जब आप इस तरह से हिट कर सकते हैं तो उनकी जरूरत किसे है?" नजीबुल्लाह जादरान ने कहा।

    बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा, "अफगानिस्तान को श्रेय हालांकि उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। हम जानते हैं कि नजीबुल्लाह एक खतरनाक खिलाड़ी हैं। इस तरह के विकेट पर हमें लगा कि हमारे पास काबिलियत है, लेकिन इसका श्रेय उनकी बल्लेबाजी को जाता है।"

    अफगानिस्तान ने अब अपने दोनों ग्रुप मैच जीते हैं और सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। ग्रुप बी से क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम का फैसला 1 सितंबर 2022 को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले से होगा।