Asia Cup 2022: भारत बनाम अफगानिस्तान सुपर 4- विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार ने भारत को 101 रन की जीत दिलाई

    भुवनेश्वर कुमार के चार रन देकर 5 विकेट और विराट कोहली की 122 (61) की नाबाद पारी ने आज हर क्रिकेट प्रशंसक को खुशी से भर दिया है।

    एशिया कप 2022: 122(61) विराट कोहली की नॉट-आउट पारी एशिया कप 2022: 122(61) विराट कोहली की नॉट-आउट पारी

    भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हराकर अपनी दूसरी सबसे बड़ी टी20 जीत हासिल की। कल पाकिस्तान के खिलाफ एक शारीरिक और मानसिक रूप से थका देने वाले मैच में शामिल होने के बाद, अफगानिस्तान टूर्नामेंट को एक हाई नोट पर समाप्त करने के लिए पूरे उत्साह में आने में विफल रहा।

    यह वह मैच था जिसका हर क्रिकेट प्रशंसक इंतजार कर रहा था। दुनिया ने विराट कोहली का 71वां शतक देखा और वह भी टी20 प्रारूप में।

    विराट कोहली ने कहा, "मैं थोड़ा चौंक गया था क्योंकि यह वह प्रारूप था जिसकी मुझे उम्मीद थी कि जल्द ही किसी भी शतक के आने की उम्मीद है। यह सब भगवान का आशीर्वाद है।"

    चौथी बार, किसी टीम ने एक ही T20I में शतक और पांच विकेट लिए हैं।

    केएल राहुल और विराट कोहली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया गया, जिन्होंने 2-3 ओवर लेने के बाद टीम को शुरुआती स्टैंड पर 119 रनों की साझेदारी के साथ एक अच्छी शुरुआत दी। केएल राहुल 62 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि विराट कोहली ने अपना बहुप्रतीक्षित 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक 61 गेंदों में 122 रन बनाकर नाबाद रहे।

    विराट कोहली ने कहा, "अभी बहुत धन्य, बहुत आभारी हूं। पिछले ढाई साल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है।" उन्होंने आगे कहा, "जब मैं यहां आया, जब मैंने नेट्स में खेलना शुरू किया, तो मुझे लगा कि मेरी पुरानी लय वापस आ रही है, और यह उसी विश्वास के कारण संभव हो पाया है।"

    इसी पारी के साथ, उन्होंने T20I में 100 छक्के पूरे किए और किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत T20I स्कोर हासिल किया।

    212 के विशाल लक्ष्य का बचाव करते हुए विराट कोहली की शानदार पारी को देखने के बाद, प्रशंसकों ने भुवनेश्वर कुमार का जादुई पावर प्ले स्पेल देखा, क्योंकि वह 4-1-4-5 के आंकड़े के साथ लौटे थे। इब्राहिम ज़ादरान 59 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन पूरा बल्लेबाजी क्रम गेंदबाजी आक्रमण के लिए लड़खड़ा गया।

    "उस रात पाकिस्तान के साथ खेलना वास्तव में कठिन था, तंग खेल और सीधे अगला गेम भारत के खिलाफ है, पूरी तरह से कठिन। हम उस खेल के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थे। हमने तैयारी करने की पूरी कोशिश की लेकिन लड़के मानसिक रूप से तैयार नहीं थे। "मोहम्मद नबी ने मैच हारने के बाद कहा।

    इस एशिया कप में फैंस ने कई चीजें देखीं। श्रीलंका से भारत को हराकर फाइनल में पहुंचने से लेकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच आखिरी गेंद पर रोमांच। लेकिन इस एशिया कप 2022 के बारे में एक बात इतिहास को याद रहेगी, जिसमें किंग कोहली की 71वीं शतकीय पारी की वापसी हुई।

    "मुझे यह स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि भगवान हमारे भाग्य में सब कुछ के साथ हम सभी को आशीर्वाद दे रहे हैं, हमें बस कड़ी मेहनत करनी है। इसलिए मैं ड्राइंग बोर्ड पर वापस गया, ताजा और उत्साहित वापस आया।" - विराट कोहली।

    कल एशिया कप में फाइनल का प्रिव्यू देखा जाएगा क्योंकि फाइनल से पहले श्रीलंका और पाकिस्तान टूर्नामेंट के अंतिम मैच में भिड़ेंगे। हालाँकि, भारत 20 सितंबर 2022 से शुरू होने वाली T20I श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा।