Asia Cup 2022 1st Match: शुरुआती मैच में Sri Lanka का सामना Afghanistan से होगा- लाइव एक्शन देखें

    दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शनिवार को दासुन शनाका की श्रीलंका का सामना मोहम्मद नबी के अफगानिस्तान से होगा।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों को फॉलो करें।

    राशिद खान एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के लिए गेम चेंजर होंगे राशिद खान एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के लिए गेम चेंजर होंगे

    खेल के नवीनतम प्रारूप के रूप में, टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इन दोनों देशों के बीच केवल दो बार खेले गए हैं, जिसमें श्रीलंका ने 2016 T20 World Cup में अपने उद्घाटन मैच में अफगानिस्तान को हराया था।

    अफगानिस्तान ने पिछले छह वर्षों में काफी सुधार किया है और अभी भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों को आश्चर्यचकित करने में सक्षम है। दोनों टीमें एशिया कप के ग्रुप बी में हैं, जिसमें बांग्लादेश भी शामिल है। टॉप दो टीमें टूर्नामेंट के सुपर फोर चरण में आगे बढ़ेंगी।

    अफगानिस्तान राशिद खान (Rashid Khan) की स्पिन गेंदबाजी पर निर्भर करेगा। जोनाथन ट्रॉट के कोच के रूप में पदभार संभालने से उनकी बल्लेबाजी सबसे छोटे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी। इसके अलावा, जिम्बाब्वे और आयरलैंड के पिछले दौरों में हिटर्स में सुधार हुआ है।

    इस तथ्य के बावजूद कि वे आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला हारने के बाद पहुंचे, यह एक करीबी लड़ाई थी, और उन्होंने पहले दो गेम हारने के बाद शानदार वापसी की।

    दूसरी ओर, श्रीलंका (Sri Lanka) के पास भारत के बाद पांच ट्राफियों के साथ दूसरा सर्वश्रेष्ठ एशिया कप रिकॉर्ड है। हालांकि, वे निश्चित रूप से टूर्नामेंट के पसंदीदा या दूसरी पसंद नहीं हैं। वे ऑस्ट्रेलिया से अपना आखिरी टी20 मैच 1-2 से हार गए थे और अब उन्हें अपने स्टार तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा के बिना खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

    उनकी गेंदबाजी कभी-कभी निडर रही है, और उनकी हिटिंग कभी-कभी बेहतरीन रही है। दिनेश चांदीमल की प्रारूप में वापसी निस्संदेह उनकी टीम की मदद करेगी। द्वीपवासियों के लिए भानुका राजपक्षे का इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के लिए प्रदर्शन भी फायदेमंद होगा।

    संकटग्रस्त देश ने हाल ही में बहुत कुछ किया है, और जैसा कि कप्तान दासुन शानुका ने कहा है, एशिया कप में एक मजबूत प्रदर्शन उनके लिए सबसे रोमांचक बात होगी। अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत करना कुछ उम्मीद जगाने का सबसे अच्छा तरीका होगा।

    संभावित प्लेइंग इलेवन:

    श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निसंका, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, जेफरी वांडरसे, महेश थीक्षाना और एम पथिराना।

    अफगानिस्तान: मोहम्मद नबी (कप्तान), हजरतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नूर अहमद, नजीबुल्लाह ज़दरान, राशिद खान, अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, मुजीब उर रहमान, फज़ल फारूकी, नवीन-उल-हक।