Japan Open: एचएस प्रणय ने पूर्व विश्व चैंपियन लोह कीन यू को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

    भारतीय शटलर एचएस प्रणय (HS Prannoy) ने 1 सितंबर को जापान के ओसाका में मारुजेन इंटेक एरिना ओसाका में सिंगापुर के पूर्व विश्व चैंपियन लोह कीन यू को 22-20, 21-19 से हराया।

    एचएस प्रणय क्वार्टर फाइनल में पहुंचे एचएस प्रणय क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    दुनिया के सातवें नंबर के लोह कीन यू ने कड़ी मेहनत की और दोनों खेलों में एक आरामदायक बढ़त हासिल की, लेकिन दुनिया के 18वें नंबर के एच एस प्रणय ने सीधे सेटों में अपनी जीत हासिल करने के लिए मजबूती से काम किया।

    एचएस प्रणय का सीजन शानदार चल रहा है। उन्होंने प्रतिष्ठित थॉमस कप में भारत की जीत में बहुत बड़ी भूमिका निभाई, हाई प्रेशर वाले मैचों में महत्वपूर्ण जीत हासिल की।

    लोह कीन यू ने पहले गेम में 11-17 की बढ़त हासिल की, लेकिन एचएस प्रणय ने इस घाटे को 17-20 तक सीमित कर दिया। 30 वर्षीय भारतीय शटलर ने पहला गेम 22-20 से जीतने के लिए सीधे पांच अंक हासिल किए।

    सिंगापुर की 25 वर्षीय सनसनी ने दूसरे गेम की आक्रामक शुरुआत की और ब्रेक से 11-4 की बढ़त के साथ 14-6 की बढ़त को आगे बढ़ाया। हालांकि, एचएस प्रणय ने अपना संयम बनाए रखा और खेल को 21-19 से जीतने के लिए उलटफेर किया।

    एचएस प्रणय 2 सितंबर को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 750 इवेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ताइवान के चाउ टीएन-चेन के साथ भिड़ेंगे।

    कांता सुनेयामा ने किदांबी श्रीकांत को सीधे गेम में हराया

    भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत 1 सितंबर को जापान के कांता सुनेयामा से सीधे गेम में 10-21, 16-21 से हारकर जापान ओपन 750 से बाहर हो गए।

    दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने दुनिया के चौथे नंबर के मलेशियाई खिलाड़ी ली जी जिया को 22-20, 23-21 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

    कांता सुनेयामा ने आक्रामक शुरुआत की और पहले गेम में 3-5 की बढ़त ले ली। उन्होंने जीत की लय जारी रखते हुए पहला गेम 10-21 से अपने नाम किया।

    किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने दूसरे गेम में वापसी की और 11-9 की बढ़त के साथ मिडगेम ब्रेक में चले गए। हालांकि, 26 वर्षीय जापानी शटलर ने ब्रेक के बाद अपनी गति फिर से हासिल कर ली और दूसरा गेम 23-21 से जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

    कांता सुनेयामा का अगला मुकाबला 2 सितंबर को क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया के चिको ऑरा द्वी वार्डोयो से होगा।