CWG 2022: पीवी सिंधु गोह जिन वेई पर जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची

    दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने बर्मिंघम में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में एक कठिन क्वार्टर फाइनल के बाद मलेशिया की गोह जिन वेई के खिलाफ जीत हासिल की।

    राष्ट्रमंडल खेल: पीवी सिंधु सेमीफाइनल में राष्ट्रमंडल खेल: पीवी सिंधु सेमीफाइनल में

    वर्ल्ड नंबर 7 पीवी सिंधु ने मलेशियाई नंबर 1 पर 19-21, 21-14, 21-18 से आराम से जीत हासिल करने के लिए एक सेट से वापसी की।

    मिक्सड टीम स्पर्धा में अपने महिला एकल संघर्ष में उन्हें हराकर 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में गोह जिन वेई पर पीवी सिंधु की दूसरी जीत है।

    पीवी सिंधु ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की और 11-9 की बढ़त के साथ ब्रेक में चली गईं। 22 वर्षीय मलेशियाई शटलर ने अपने ट्रेडमार्क ड्रॉप शॉट्स के साथ 15-16 की बढ़त लेने के लिए खेल पर नियंत्रण कर लिया। सिंधु ने नियंत्रण हासिल करने की कोशिश की, लेकिन गोह जिन वेई ने स्मैश की बौछार से शुरुआती गेम जीत लिया।

    पीवी सिंधु ने दूसरे गेम में मलेशिया की इस खिलाड़ी को लंबी रैलियों में घसीटकर थका दिया। मैच को निर्णायक में भेजने के लिए दूसरा गेम जीतने से पहले उसने ब्रेक में जाने के लिए 11-8 की बढ़त ले ली।

    27 वर्षीय भारतीय शटलर ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए 1 घंटे और 17 मिनट के गहन खेल के बाद मैच जीतने के अपने तरीके के साथ जारी रखा। यह लगातार तीसरी बार है जब पीवी सिंधु राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

    पीवी सिंधु चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने के लिए सिंगापुर की नंबर 4 सीड येओ जिया मिन से भिड़ेंगी।

    लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत पुरुष एकल सेमीफाइनल में पहुंचे

    लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत ने भी राष्ट्रमंडल खेलों में सेमीफाइनल में पीवी सिंधु के साथ जुड़ने के लिए अपने-अपने मैच जीते।

    लक्ष्य सेन ने मॉरीशस के जूलियन जॉर्जेस पॉल पर 21-12 21-11 से आसान जीत हासिल करने के लिए अपने शानदार फॉर्म के साथ जारी रखा, जबकि किदांबी श्रीकांत ने इंग्लैंड के टोबी पेंटी को 21-19 21-17 को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।