BWF World Tour Finals: पीवी सिंधु सीजन फिनाले के लिए नामांकित एकमात्र भारतीय हैं

    एक रोमांचक बैडमिंटन टूर्नामेंट होने के अलावा, Hylo Open 2022 भी सत्र के अंत में होने वाली बैठक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की सूची के लिए एक निर्धारक था।
     

    पी.वी सिंधु एकमात्र भारतीय महिला हैं जिन्हें सीजन के अंत में BWF वर्ल्ड टूर फ़ाइनल के लिए सूचीबद्ध किया गया है पी.वी सिंधु एकमात्र भारतीय महिला हैं जिन्हें सीजन के अंत में BWF वर्ल्ड टूर फ़ाइनल के लिए सूचीबद्ध किया गया है

    BWF वर्ल्ड टूर रैंकिंग में शीर्ष आठ खिलाड़ियों को साल के अंत में होने वाले वार्षिक टूर्नामेंट के आगामी संस्करण के लिए रेस टू गुआंगझोउ में नामित किया जाएगा।

    जर्मनी के सारब्रुकन में 32 मैचों के हायलो ओपन राउंड के बाद विचाराधीन खिलाड़ियों की पुष्टि की गई है। थाईलैंड के बुसानन ओंगबामरुंगफान ने भारत की साइना नेहवाल को सर्वश्रेष्ठ दिया और साल के अंत के लिए क्वालीफाई किया।

    वर्तमान में, पीवी सिंधु एकमात्र भारतीय महिला हैं जो 14-18 दिसंबर 2022 को ग्वांगझू में होने वाले सीजन के अंत में होने वाले BWF वर्ल्ड टूर फाइनल के लिए सूचीबद्ध हैं।

    पीवी सिंधु ने 2019 में वर्ल्ड टूर फाइनल जीता और 2021 में सिल्वर हासिल किया। साइना नेहवाल के अलावा वांग झीयी और पूर्व ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन जैसे खिलाड़ी प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से चूकने वाले हैं।

    ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु इस समय रेस टू गुआंगझोउ रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। हैदराबाद में उसी के लिए प्रशिक्षण शुरू होने से पहले, वह चोट के कारण राष्ट्रमंडल खेलों और BWF विश्व चैंपियनशिप से बाहर हो गई थी।

    मौजूदा ओलंपिक चैंपियन चेन युफेई इस सूची में शीर्ष पर हैं। इसके अलावा, उनके हमवतन ही बिंगजियाओ, जो BWF विश्व दौरे के यूरोपीय चरण में अपने नायकों के लिए जाने जाते हैं, शीर्ष क्रम की शटलर में शामिल होंगे।

    उन्होंने बिंगजियाओ ने अक्टूबर में डेनमार्क ओपन और फ्रेंच ओपन जीता था। भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम में पुरुष एकल शटलर एच.एस. रेस टू गुआंगझोउ रैंकिंग में दूसरे स्थान पर रहे प्रणय ने इस आयोजन के लिए अपना टिकट अर्जित किया है।

    उनका सामना ओलंपिक और विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसन, चीनी ताइपे के चाउ टीएन चेन और इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगा।

    हायलो ओपन के सेमीफाइनलिस्ट किदांबी श्रीकांत क्वालीफाई नहीं करेंगे; लक्ष्य सेन रेस से बाहर

    दुनिया के 10वें नंबर के लक्ष्य सेन और 12वें नंबर के किमदाबी श्रीकांत के लिए संभावनाएं कम हैं। बाद वाले ने हाइलो ओपन में अच्छा प्रदर्शन किया, जो कि सीजन के अंत में होने वाले फालतू के आयोजन का एक ट्यून-अप इवेंट था।

    उन्होंने सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहां इंडोनेशियाई खिलाड़ी एंथनी गिंटिंग ने उन्हें सीधे गेम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पुरुष युगल में, रेस में भारत की शीर्ष क्रम की गतिशील जोड़ी - सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी - को टूर फ़ाइनल में आगे बढ़ने के लिए हायलो ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने की आवश्यकता थी।

    हालांकि, वे क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी से हार गए, जिससे इस आयोजन में जगह बनाने की उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। पुरुष युगल में चार जोड़ियों की पुष्टि हुई है: इंडोनेशिया के फजर अल्फियान-मुहम्मद एड्रिनाटो और मोहम्मद अहसान-हेंड्रा सेतियावान; मलेशिया के ओंग यू यिन-टीओ ई यी और आरोन चिया-सोह वू यिक।

    महिला युगल में गायत्री गोपीचंद और तरिसा जॉली स्पर्धा में जगह बनाने की दौड़ में थीं। हालांकि, 16वीं रैंकिंग की जोड़ी आगे नहीं बढ़ सकी।