BWF World Tour Finals: एचएस प्रणय ग्रुप स्टेज के पहले मैच में नहीं दिखा पाए कोई खास करिश्मा, कोडाई नारोका ने जीत दर्ज की

    विश्व नं.12 एचएस प्रणय 7 दिसंबर को थाईलैंड के बैंकॉक में निमिबुत्र एरिना में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के शुरुआती ग्रुप ए मुकाबले में जापान के कोडाई नारोका से 11-21 21-9 17-21 से हार गए।

    बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2022 में एचएस प्रणय कोडाई नारोका से हार गए बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2022 में एचएस प्रणय कोडाई नारोका से हार गए

    बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में प्रवेश करने वाले अकेले भारतीय खिलाड़ी ने एक गेम से वापसी करते हुए मैच को निर्णायक तक पहुंचाने के लिए जबरदस्त जुझारूपन दिखाया, लेकिन एक घंटे के संघर्ष के बाद तीन गलतियों के कारण मैच हाथ से निकल गया।

    कोडाई नारोका ने आक्रामक रूप से मैच की शुरुआत की और 6-3 की तेजी से बढ़त बना ली। एचएस प्रणय ने वापसी करते हुए बढ़त को सिर्फ एक अंक तक सीमित कर दिया, लेकिन उनके जापानी प्रतिद्वंद्वी ने 11-6 की बढ़त के साथ ब्रेक में जाने के लिए खेल पर नियंत्रण हासिल कर लिया।

    21 वर्षीय जापानी शटलर ने कुछ तेज वापसी की और अंत में एक शक्तिशाली डायरेक्ट स्मैश के साथ शुरुआती गेम 11-21 से जीत लिया।

    दूसरे गेम में एचएस प्रणय ने वापसी की और शटल को बैककोर्ट में रखकर कोडाई नाराओका को गलतियां करने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने 11-5 की आरामदायक बढ़त के साथ ब्रेक में प्रवेश किया और दूसरा गेम 21-9 से जीतकर मैच को निर्णायक बना दिया।

    तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 8-8 तक बराबरी पर रहा। भारतीय खिलाड़ी के दो वाइड शॉट के बाद कोडाई नाराओका दो अंकों के फायदे के साथ ब्रेक में चले गए।

    मैच के अंत के क्षणों का बारीकी से मिलान किया गया क्योंकि एचएस प्रणय 14-14 और 17-17 से ड्रा की तरफ बढ़ रहे थे। हालाँकि, प्रणय द्वारा एक वाइड के बाद, नेट पर एक और गलती के बाद कोडाई नारोका ने आखिरकार अपनी जीत हासिल कर ली।

    इस जीत ने एचएस प्रणय के खिलाफ कोडाई नारोका के जीत-हार के रिकॉर्ड को 2-0 से सुधार दिया, जिन्होंने जुलाई में सिंगापुर ओपन में अपना पिछला संघर्ष जीता था।

    हार के बाद एचएस प्रणय ने कहा, "मुझे लगा कि मैंने हड़बड़ाना शुरू किया और अपनी ओर से गलतियां कीं। यह शायद एक खराब रणनीति थी। मुझे और धैर्य रखना चाहिए था। मैं अच्छा खेल रहा था। मैं और अधिक धैर्य रख सकता था।" मैं तीसरे गेम में कुछ क्षेत्रों में खुद पर संदेह कर रहा था। शायद मैच अभ्यास की कमी ने इसे असहज कर दिया था।"

    "अच्छे पक्ष में आने (निर्णायक में छोर बदलने के बाद), मैं और अधिक धैर्यवान हो सकता था। मैं तीसरे गेम में कुछ क्षेत्रों में खुद पर संदेह कर रहा था। हो सकता है कि मैच अभ्यास की कमी ने इसे असहज कर दिया हो।"

    एचएस प्रणॉय आठ दिसंबर को होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल्स के अपने अगले ग्रुप ए मुकाबले में चीन के लू गुआंग जू से भिड़ेंगे।