BWF World Championships: विक्टर एक्सेलसन ने कुनलावुत विटिडसर्न को हराकर दूसरा बैडमिंटन विश्व खिताब जीता

    डेनमार्क के शटलर विक्टर एक्सेलसन ने ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेता थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसर्न को 21-5, 21-16 से हराकर बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में अपना दूसरा खिताब जीता।

    विक्टर एक्सेलसन ने कुनलावुत विटसार्नी को हराया विक्टर एक्सेलसन ने कुनलावुत विटसार्नी को हराया

    विश्व के 17वें नंबर के खिलाड़ी कुनलावुत विटिडसर्न बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में खिताब जीतने वाले पहले थाई शटलर बनना चाहते थे।

    उन्होंने क्वार्टर फाइनल में सिंगापुर के मौजूदा चैंपियन लोह कीन यू को 21-12, 17-21, 21-8 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

    विक्टर एक्सेलसन ने BWF World Championships में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा, बिना एक भी गेम गंवाए फाइनल में प्रवेश किया। वह 21 वर्षीय थाई प्रतिद्वंद्वी पर पूरी तरह से हावी हो गए और एक शक्तिशाली स्मैश के साथ शुरुआती गेम जीता।

    कुनलावुत विटिडसर्न के वापसी शॉट के लंबे समय तक चलने के बाद विक्टर एक्सेलसन ने जीत हासिल की, और डेनिश शटलर ने जश्न में अपनी बाहों को हवा में ऊपर कर दिया। यह सीज़न के लिए विक्टर एक्सेलसन की छठी एकल खिताबी जीत थी।

    अकाने यामागुची ने अपना लगातार दूसरा बैडमिंटन महिला विश्व खिताब जीता

    जापानी शटलर अकाने यामागुची ने चैंपियनशिप मैच में चीन की चेन युफेई को 21-12, 10-21 और 21-14 से हराकर अपने BWF विश्व चैंपियनशिप खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया।

    नंबर 1 सीड अकाने यामागुची ने स्पेन के ह्यूएलवा में 2021 BWF विश्व चैंपियनशिप में ताइवान की ताई त्ज़ु-यिंग को हराकर अपना पहला विश्व खिताब जीता।

    चेन युफेई 2011 के बाद से महिला एकल विश्व खिताब जीतने वाली पहली चीनी शटलर बनने की योजना बना रही थी।

    25 वर्षीय जापानी शटलर ने शुरुआती गेम में एक विस्फोटक स्मैश के साथ जीत हासिल की। चेन युफेई ने दूसरे गेम में वापसी की और मैच को निर्णायक बना दिया।

    चेन युफेई ने तीसरे गेम की आक्रामक शुरुआत की और बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद चेन युफेई द्वारा नेट में शॉट लगाकर मैच का समापन किया और साल का दूसरा खिताब जीता, इस साल की शुरुआत में ऑल इंग्लैंड ओपन में खिताब जीता था।