BWF World Championships: त्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद दूसरे दौर में

    त्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने 23 जुलाई को टोक्यो, जापान में टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिमनैजियम में मलेशिया के लो येन युआन और वेलेरी सियो पर सीधे सेटों में आसान जीत के साथ अपने BWF World Championships अभियान की शुरुआत की।

    त्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद त्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद

    उड़ीसा ओपन (Odisha Open) में अपना पहला महिला युगल खिताब जीतने के बाद, भारतीय जोड़ी का शानदार सीजन चल रहा है, ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में सेमीफाइनल में पहुंचा और बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीता।

    मलेशिया की लो येन युआन और वेलेरी सियो की जोड़ी केवल 31 मिनट के खेल के बाद गायत्री गोपीचंद और ट्रीसा जॉली से 11-21, 13-21 से हार गई और अपने भारतीय प्रतिद्वंद्वी को ज्यादा परेशानी देने में नाकाम रही।

    गायत्री गोपीचंद और त्रेसा जॉली 24 अगस्त को दूसरे दौर के मुकाबले में मलेशिया की थिना मुरलीधरन और पियरली टैन से भिड़ेंगी।

    Saina Nehwal दूसरे दौर में

    विश्व नंबर 33 साइना नेहवाल ने 23 अगस्त को हांगकांग की चेउंग नगन यी पर 21-19, 21-9 से जीत के साथ बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप अभियान की शुरुआत की।

    32 वर्षीय हरियाणा की मूल निवासी ने अपने तेज गति और तेज वापसी के साथ 38 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए दो मैचों में अपने मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी पर हावी रही।

    साइना नेहवाल के पति, कोच और पूर्व राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन, पारुपल्ली कश्यप ने जीत के लिए उन्हें कॉर्नर से समर्थन प्रदान किया।

    पूर्व विश्व नंबर 1 साइना नेहवाल महिला एकल ड्रॉ में एकमात्र भारतीय महिला हैं, जो मालविका बंसोद के शुरुआती दौर में प्रतियोगिता से बाहर हो गई थीं।

    साइना नेहवाल को दूसरे दौर में जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ना था, लेकिन छठी वरीयता प्राप्त को टूर्नामेंट से हटना पड़ा।

    उन्हें तीसरे दौर में बाय मिली है और वह जर्मनी की यवोन ली और 12वीं वरीयता प्राप्त थाई बुसानन ओंगबामरुंगफान के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेगी।

    पुरुष युगल में कृष्णा प्रसाद गरगा और पंजाला वीवीजी को फैबियन डेलरू और विलियम विलेगर की फ्रांसीसी जोड़ी से 14-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।