BWF World Championships: लक्ष्य सेन ने पहले दौर में हंस-क्रिस्टियन विटिंगस को हराया

    भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने 22 जुलाई को जापान के टोक्यो में टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिमनैजियम में डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन विटिंगस पर 21-12, 21-11 से जीत के साथ अपने BWF World Championships अभियान की शुरुआत की।
     

    लक्ष्य सेन लक्ष्य सेन

    राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ने हंस-क्रिस्टियन विटिंगस को सीधे सेटों में हराकर अपना प्रभावशाली सत्र जारी रखा। 21 वर्षीय अल्मोड़ा मूल निवासी ने इससे पहले स्पेन की 2021 बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में अपने डेब्यू पर कांस्य पदक जीता था।

    नंबर 9 सीड 36 वर्षीय डेन पर विस्फोटक क्रॉसकोर्ट फोरहैंड रिटर्न के साथ हावी थे। हंस-क्रिस्टियन विटिंगस ने युवा भारतीय शटलर को लंबी रैलियों में खींचकर खेल पर नियंत्रण करने की कोशिश की, लेकिन सेन ने विजेताओं के साथ रैलियों को समाप्त करने के लिए अपना संयम बनाए रखा।

    दूसरे गेम में एक अंक जीतने के लिए हैंस-क्रिस्टियन विटिंगस ने एंगल्ड स्ट्राइक का उपयोग करना शुरू किया। हालांकि, लक्ष्य सेन ने सीधे पांच अंक हासिल किए और एक शक्तिशाली स्मैश के साथ अपनी जीत को सील कर दिया।

    लक्ष्य सेन 22 अगस्त को साल की सबसे बड़ी बैडमिंटन प्रतियोगिता के दूसरे दौर के मुकाबले में स्पेन के लुइस एनरिक पेनालवर से भिड़ेंगे।

    अन्य पुरुष एकल मैच में, 2019 के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत ताइवान के चाउ टिएन-चेन के खिलाफ तीन-सेटर के कड़े मुकाबले के बाद 15-21, 21-15, 15-21 से पीछे हो गए।

    बी साई प्रणीत पिछले साल के ओलंपिक खेलों में बिना कोच या फिजियो के खेलने के बाद से अपने फॉर्म से जूझ रहे हैं।

    अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी सीधे सेटों में दूसरे दौर में पहुंचे

    अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने मालदीव के अमीनाथ नबीहा अब्दुल रज्जाक और फातिमथ नबाहा अब्दुल रज्जाक को 21-7, 21-9 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

    बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को 23 अगस्त को टॉप वरीयता प्राप्त चीन की जिया यी फैन और चेन किंग चेन के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

    मिक्सड डबल्स में, ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो ने अपने अभियान की शुरुआत 29 मिनट के खेल के बाद जर्मनी के पैट्रिक स्कील और फ्रांज़िस्का वोल्कमैन पर 21-13 21-13 से जीत के साथ की।

    भारत की जोड़ी 23 अगस्त को 14वीं वरीयता प्राप्त थाई जोड़ी सुपिसारा पावसमप्रान और सुपक जोमकोह से भिड़ेगी।

    भारतीय दल महिला एकल और पुरुष युगल वर्ग में प्रभावित करने में विफल रहा।

    मालविका बंसोड़ डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन से 14-21, 12-21 से हारकर बाहर हो गईं, जबकि मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी हिरोकी ओकामुरा और मासायुकी ओनोडेरा से 11-21, 21-19 15-21 से हार गई। जापान।