Commonwealth Games: बैडमिंटन मिक्सड टीम स्पर्धा में भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से हराया

    भारत ने 29 जुलाई को 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के 22वें संस्करण में पाकिस्तान पर 5-0 से जीत के साथ मिक्सड टीम बैडमिंटन स्वर्ण की डिफेंस के लिए अपने अभियान की शुरुआत की।

    बैडमिंटन मिक्सड टीम स्पर्धा में भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से हराया Image credit: pia.images.co.uk बैडमिंटन मिक्सड टीम स्पर्धा में भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से हराया

    राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में मोहम्मद इरफ़ान सईद और ग़ज़ाला सिद्दीकी के खिलाफ भारतीय जोड़ी माचिमांडा पोनप्पा और बी सुमीत रेड्डी के बीच मिक्सड डबल्स मैच के साथ संघर्ष शुरू हुआ।

    भारतीय जोड़ी ने अपने पाकिस्तानी विरोधियों के खिलाफ 21-9, 21-12 से आसान जीत हासिल की। पाकिस्तानी जोड़ी ने दूसरे सेट में मुकाबला करने की कोशिश की। हालांकि, बी सुमीत रेड्डी ने ग्रुप ए संघर्ष को विस्फोटक स्मैश के साथ समाप्त कर भारत के लिए स्कोर 1-0 कर दिया।

    अगला संघर्ष किदांबी श्रीकांत और मुराद अली के बीच पुरुष एकल मैच था। 29 वर्षीय भारतीय मुराद अली ने पूरे संघर्ष में सीधे सेटों में 21-7, 21-12 से जीत हासिल की।

    जीत के बाद, किदांबी श्रीकांत ने कहा, "हम यहां निश्चित रूप से स्वर्ण जीतने के लिए आए हैं। हम अपने लक्ष्य सही और साथ ही निर्धारित करेंगे। हम वास्तव में इसके नकारात्मक पक्षों के बारे में नहीं सोच रहे हैं जैसे हम सेमीफाइनल या फाइनल में सामना कर रहे हैं।"

    दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने तब कमान संभाली क्योंकि पाकिस्तानी टीम उनके भारतीय विरोधियों द्वारा निर्धारित मानकों के खिलाफ नहीं थी।

    27 वर्षीय भारतीय शटलर ने अपने विस्फोटक स्मैश से महूर शहजाद पर अपना दबदबा बनाया और 11-4 की बढ़त के साथ ब्रेक में चली गई। वर्ल्ड नंबर 7 पीवी सिंधु ने ब्रेक के बाद आगे बढ़ते हुए 21-7, 21-6 से जीत हासिल कर भारत के लिए 3-0 से जीत दर्ज की।

    भारत-पाक प्रतिद्वंद्विता के कारण एथलीटों से उम्मीद के बारे में बात करते हुए, पीवी सिंधु ने कहा, "उम्मीदें हमेशा रहेंगी, लेकिन यह कोर्ट पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में है। जब मैं कोर्ट में जाती हूं, तो मै और मेरे खेल का ही विषय मुख्य होता है।"

    चौथे मैच में, मुराद अली और मुहम्मद इरफान सईद भट्टी की पाकिस्तानी पुरुष युगल जोड़ी ने भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की। हालांकि, भारत की जोड़ी ने 21-12, 21-9 से जीत हासिल करने के लिए अपने इरादों को बनाए रखा।

    त्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने महिला डबल्स मैच में महूर शहजाद और ग़ज़ाला सिद्दीकी पर 21-4, 21-5 की आसान जीत के साथ भारत-पाक संघर्ष को 5-0 से समाप्त किया।