Badminton News: विक्टर एक्सेलसेन और अकाने यामागुची ने BWF World Tour Finals में पुरुष और महिला एकल चैंपियनशिप जीती

    डेनमार्क के विश्व नंबर 1 विक्टर एक्सेलसेन ने इंडोनेशिया के एंथनी गिंटिंग पर 21-13, 21-14 से जीत हासिल करने के बाद BWF वर्ल्ड टूर फाइनल में पुरुष एकल खिताब जीता।

    विक्टर एक्सेलसन ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में पुरुष एकल खिताब जीता विक्टर एक्सेलसन ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में पुरुष एकल खिताब जीता

    जापानी शटलर अकाने यामागुची ने चैंपियनशिप मैच में ताइवान की ताई जू-यिंग को 21-18, 22-20 से हराकर महिला वर्ग में खिताब जीता।

    दोनों खिलाड़ी समान रूप से स्कोरशीट पर मेल खाते थे, लेकिन अकाने यामागुची ने ताई त्ज़ु-यिंग के खिलाफ मैच पर पूरा नियंत्रण कर लिया। 25 वर्षीय जापानी शटलर ने 46 मिनट के बाद अपने ताइवानी प्रतिद्वंद्वी पर जीत हासिल कर बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स जीत लिया।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">By Shi Tang <a href="https://t.co/MG6gvbwr3B">pic.twitter.com/MG6gvbwr3B</a></p>&mdash; Viktor Axelsen (@ViktorAxelsen) <a href="https://twitter.com/ViktorAxelsen/status/1602183094878208001?ref_src=twsrc%5Etfw">December 12, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    BWF वर्ल्ड टूर फ़ाइनल ट्रॉफी ने अकाने यामागुची को 1997 में ये झाओयिंग के बाद से उसी वर्ष विश्व चैंपियनशिप, ऑल इंग्लैंड ओपन और एक ही वर्ष के अंत में फाइनल का दावा करने वाली पहली जापानी महिला बना दिया।

    अकाने यामागुची ने कहा, "वह मुझ पर दबाव बनाने के लिए मेरे पास आती रही। लेकिन मैं बढ़त बनाए रखने के लिए आक्रामक होना चाहती थी। मुझे नहीं पता कि यह अब तक का सबसे अच्छा खेला है या नहीं, लेकिन मैंने इस सप्ताह अच्छा प्रदर्शन किया।"

    ताई त्ज़ु-यिंग अपना तीसरा डब्ल्यूटीएफ खिताब जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही थी लेकिन अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी के वापसी की बराबरी करने में विफल रही। उन्होंने कहा, "मुझे लगा कि वह मुझसे थोड़ी तेज है। मैं अटैक करना चाहती थी क्योंकि आज मेरा बचाव अच्छा नहीं था। लेकिन दुर्भाग्य से, मैं अपनी गलतियों को कम नहीं कर सकी और उनका नेट प्ले बहुत अच्छा था।"

    पुरुष एकल चैम्पियनशिप मैच में एंथोनी गिनटिंग पर जीत से विक्टर एक्सेलसेन ने वर्ष का अपना आठवां खिताब जीतने में मदद की।

    डिफेंडिंग चैंपियन विक्टर एक्सेलसन ने एंथनी गिंटिंग को हराकर पहले गेम में 21-13 से जीत दर्ज की। उन्होंने दूसरे गेम में अपनी जीत की गति जारी रखी और आठ अंकों की बढ़त के साथ ब्रेक में चले गए।

    एंथोनी गिनटिंग ने दूसरे गेम के अंतिम क्षणों में उलटफेर करने की कोशिश की। हालांकि, वह विक्टर एक्सेलसेन की रणनीति और सहनशक्ति का मुकाबला करने में विफल रहे, डेनिश शटलर ने अंततः 21-13, 21-14 से जीत हासिल की।

    जीत के बाद, विक्टर एक्सेलसन ने कहा, "यह बिल्कुल आश्चर्यजनक लगता है। मैं (वर्ष का) इससे बेहतर अंत की उम्मीद नहीं कर सकता था।"