Badminton News: शी युकी ने Australian Open में जीता पुरुष एकल का खिताब

    चीन के शी युकी ने रविवार को 2022 ऑस्ट्रेलियन बैडमिंटन ओपन में पुरुष एकल का खिताब जीता। शी ने फाइनल में हमवतन लू गुआंगझोउ को 2-1 से हराया।

    शी युकी ने पुरुष एकल का खिताब जीता शी युकी ने पुरुष एकल का खिताब जीता

    लू के साथ 69 मिनट के मुकाबले में, शी ने 19-15 के घाटे से लगातार छह अंक जीतने के बाद पहला सेट 21-19 हासिल किया। दूसरा सेट 21-18 से हारने के बाद शी ने निर्णायक सेट में लू को 21-5 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

    "मैं पहले दो सेटों में थोड़ा थक गया था और सेमीफाइनल से पूरी तरह से उबर नहीं पाया था। टाईब्रेकर में, मुझे लगा कि मेरी शारीरिक शक्ति फिर से बन गई है और मैं तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम था," शी ने कहा।

    चीन की झांग शुक्सियान और झेंग यू ने मार्च में जोड़ी के रूप में डेब्यू करने के बाद महिला युगल फाइनल में थाईलैंड के बेन्यापा एमसार्ड और नुंतकर्ण एम्सार्ड को 44 मिनट में 21-19, 21-13 से हराकर अपना पहला खिताब जीता।

    झेंग ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, "यह हमारी कड़ी मेहनत का इनाम है। लेकिन हमने टूर्नामेंट के दौरान अपनी कमियां भी पाईं, जिन्हें हमें अभी भी आगे के खेलों और प्रशिक्षण के जरिए पूरा करने की जरूरत है।"

    चीन के लिए एक और स्वर्ण पदक लियू युचेन और ओउ जुआनी की पुरुष डबल्स टीम से आया। आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने अपनी छठी वरीयता प्राप्त विरोधियों मलेशिया के ओंग यू सिन और टीओ ई यी को 21-16, 22-20 से हराया।

    टूर्नामेंट की टॉप वरीयता प्राप्त और दुनिया की नंबर 2, दक्षिण कोरिया की एन से-यंग ने इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग पर 21-17, 21-9 से जीत के साथ महिला एकल का खिताब हासिल किया।

    मिक्सड डबल्स में, दक्षिण कोरिया की सियो सेउंग-जे/चाए यू-जुंग की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने अपने हमवतन किम वोन-हो/जिओंग ना-उन को 21:9, 21:17 से हराकर खिताब अपने नाम किया।