Badminton News: साइना नेहवाल ने BAC 2023 ट्रायल्स से किनारा किया, साथी खिलाड़ी भी नही होंगी ट्रायल में शामिल

    दुबई में 14 फरवरी से 19 फरवरी तक होने वाली एशियन मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप के लिए राष्ट्रीय बैडमिंटन ट्रायल में दो बार की राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन साइना नेहवाल शामिल नहीं होंगी

    सानिया नेहवाल बीएसी 2023 के ट्रायल में शामिल नहीं होंगी सानिया नेहवाल बीएसी 2023 के ट्रायल में शामिल नहीं होंगी

    पूर्व विश्व नंबर एक साइना को मालविका बंसोड़ और आकर्षी कश्यप के साथ आजमाइश के लिए चुना गया था।

    सीनियर चयन समिति ने एशियाई मीट टीम के लिए दूसरी महिला एकल खिलाड़ी चुनने के लिए उन्हें चुना, जिसमें डबल ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु शामिल थीं।

    हालांकि, साइना और मालविका दोनों ने ट्रायल्स छोड़ने का फैसला किया है।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">2- time CWG Champion Saina Nehwal is among shuttlers who will be skipping the national badminton trials for the Asian Mixed Team Championships, to be held in Dubai from February 14 to 19.<a href="https://twitter.com/hashtag/SainaNehwal?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#SainaNehwal</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/Badminton?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#Badminton</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/badmintonIndia?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#badmintonIndia</a> <a href="https://t.co/RaZn1UDr4g">pic.twitter.com/RaZn1UDr4g</a></p>&mdash; Sports Apna l Indian sports l India 🇮🇳 (@sportsapna1) <a href="https://twitter.com/sportsapna1/status/1609531490890821634?ref_src=twsrc%5Etfw">January 1, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, "साइना और मालविका ने बीएआई को सूचित किया कि वे ट्रायल्स में भाग नहीं ले पाएंगी। नतीजतन, अश्मिता चालिहा को ट्रायल्स के लिए निमंत्रण मिला। कुछ और लोग भी हट गए हैं।"

    साइना और मालविका दोनों उपलब्ध नहीं हैं; इस प्रकार, आकर्षि और अश्मिता मुकाबला करेंगी।

    साइना 2022 सीजन में कई बीमारियों और निरंतरता की कमी के कारण संघर्ष करती रहीं, जिसके कारण वह विश्व में 31वें नंबर पर खिसक गयीं।

    तीन सप्ताह के यूरोपीय कार्यक्रमों से लौटने के बाद, 32 वर्षीय ने अपने कार्यभार को मैनेज करने के लिए पिछले साल अप्रैल में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के चयन परीक्षणों को छोड़ दिया।

    चयन समिति ने पुरुषों की डबल्स जोड़ी सत्विकसाईराज राणिकरेड्डी और चिराग शेट्टी के साथ-साथ एकल खिलाड़ी लक्ष्य सेन, एचएस प्रणय और पीवी सिंधु को उनकी बेहतर वैश्विक रैंकिंग के कारण टीम में तत्काल प्रवेश देने का फैसला किया है।