Badminton News: पीवी सिंधु की BWF वर्ल्ड टूर फ़ाइनल 2022 में वापसी की संभावना

    ऐस भारतीय शटलर पीवी सिंधु के बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल 2022 में वापसी करने की संभावना है।

    पीवी सिंधु की वापसी की उम्मीद पीवी सिंधु की वापसी की उम्मीद

    पीवी सिंधु इस समय रिहैब में हैं और उनकी रिकवरी अच्छी चल रही है।  अनुभवी भारतीय शटलर 14 दिसंबर से चीन के ग्वांगझू में होने वाले BWF वर्ल्ड टूर फाइनल 2022 में वापसी करने की इच्छुक है।

    27 वर्षीय हैदराबाद की मूल निवासी ने यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में महिला एकल स्वर्ण पदक का दावा करने के लिए कनाडा की मिशेल ली के खिलाफ चैंपियनशिप मैच जीता।

    पीवी सिंधु ने टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में अपने बाएं टखने में स्ट्रेस फ्रैक्चर से पीड़ित होने के बावजूद जीत हासिल की। वह दर्द से उबरी और अपने पहले एकल राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक के रास्ते में अपने अधिकांश संदेशों को एक स्ट्रैप्ड लेग के साथ खेला।

    पीवी सिंधु ने आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप को याद करने के बारे में बात करते हुए कहा, "निश्चित रूप से, तनाव फ्रैक्चर के कारण बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप को याद करना दुखद था, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे शरीर की देखभाल करना भी महत्वपूर्ण था। मैं हूं  ब्रेक को सकारात्मक रूप से ले रहा हूं। मुझे लगता है कि यही एकमात्र समय है जब मुझे ब्रेक मिलेगा क्योंकि अगले साल एक के बाद एक टूर्नामेंट के साथ व्यस्त होगा।"

    उन्होंने कहा, "सब कुछ ठीक चल रहा है। उम्मीद है कि मैं दिसंबर में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में हिस्सा लूंगी।"

    दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु किसी को हल्के में नहीं ले रही हैं।  उनका मानना ​​है कि BWF वैश्विक रैंकिंग में शीर्ष 15 खिलाड़ी समान स्तर के हैं और प्रत्येक मैच में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन जीत के लिए महत्वपूर्ण है।

    पीवी सिंधु सबसे सफल भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने अन्य अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के साथ-साथ राष्ट्रमंडल खेलों, ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में पदक जीते हैं। हालांकि, वह ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने में विफल रही।

    पीवी सिंधु ने कहा, "बहुत सारी तैयारी होने वाली है। मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहना होगा। ताकि मैं पेरिस के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूं।"