Badminton News: पीवी सिंधु BWF World Tour फाइनल से हट गई हैं और मलेशिया ओपन में वापसी का लक्ष्य बना रही हैं

    पीवी सिंधु को अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन महासंघ द्वारा बैडमिंटन वर्ल्ड टूर फाइनल में भाग लेने के लिए आठ शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों में शामिल किया गया था। हालांकि, पीवी सिंधु ने सीजन के अंत वाले टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

    पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स से नाम वापस ले लिया है पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स से नाम वापस ले लिया है

    दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने घोषणा की कि वह 23 नवंबर को होने वाले बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में हिस्सा नहीं लेंगी। हालांकि, हैदराबाद की 27 वर्षीय मूल निवासी खिलाड़ी की सूची में शामिल थी।

    सैयद मोदी इंटरनेशनल, स्विस ओपन, सिंगापुर ओपन और राष्ट्रमंडल खेलों के एकल स्वर्ण पदक जीतने के बाद उन्हें सूची में शामिल किया गया था।

    घोषणा के बाद, पीवी सिंधु ने कहा, "मैं विश्व फाइनल में भाग नहीं लेने जा रही हूं क्योंकि मैं अभी तक पूरी तरह से चोट से उबर नहीं पाई हूं। मैंने बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) को सूचित किया है और अगले सप्ताह रिलीज होने जा रहे नामों में मेरा नाम नहीं होगा।"

    2019 विश्व चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पीवी सिंधु वर्तमान में बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में अपने बाएं टखने में फ्रैक्चर से पीड़ित होने के बाद ठीक हो रही हैं।

    पीवी सिंधु हैदराबाद में सुचित्रा बैडमिंटन अकादमी में कोच पार्क ताए-संग के साथ प्रशिक्षण भी ले रही हैं। प्रशिक्षण सत्र उन्हें कभी-कभार स्मैश के साथ-साथ कोर्ट की भावना हासिल करने में मदद करने पर केंद्रित होते हैं।

    भारतीय ऐस का लक्ष्य जनवरी 2023 में मलेशियाई ओपन में टेनिस कोर्ट में वापसी करना है। पीवी सिंधु ने कहा, "मैंने प्रशिक्षण शुरू कर दिया है लेकिन मुझे अपनी 100 प्रतिशत मैच फिटनेस हासिल करना बाकी है। मैं आराम कर रही हूं और फिर चोट के बाद वापसी करना आसान नहीं है।"

    BWF फाइनल सूची में शामिल खिलाड़ी हैं:

    पुरुष एकल

    रैंक

    नाम

    देश

    1

    विक्टर एक्सेलसेन

    डेनमार्क

    4

    चाउ टीएन चेन

    ताइवान

    12

    एच. एस. प्रणय

    भारत

    5

    जोनाथन क्रिस्टी

    इंडोनेशिया

    14

    कोडाई नारोका

    जापान

    17

    लू गुआंगज़ु

    चीन

    6

    एंथनी गिनटिंग

    इंडोनेशिया

    3

    लोह कीन यू

    सिंगापुर

    महिला एकल

    रैंक

    नाम

    देश

    3

    चेन यू फेई

    चीन

    4

    ताई त्ज़ु यिंग

    ताइवान

    5

    वह बिंग जिओ

    चीन

    2

    एन से यंग

    साउथ कोरिया

    7

    रतचानोक इंतानोन

    थाईलैंड

    10

    बुसानन ओंगबामरुंगफान

    थाईलैंड

    1

    अकाने यामागुचि

    जापान