Badminton News: पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने BWF World Tour finals में जगह बनाई

    बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में भाग लेने के लिए आठ महिला एकल शटलरों में शामिल किया है।

    पी.वी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल में जगह बनाई पी.वी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल में जगह बनाई

    इससे पहले दुनिया की नं. 7 पीवी सिंधु ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में स्ट्रेस फ्रैक्चर से पीड़ित होने के बाद फाइनल से बाहर होने का फैसला किया था।

    वह भाग नहीं लेगी क्योंकि वह अभी भी ठीक हो रही है। हालाँकि, वह BWF वर्ल्ड टूर फ़ाइनल की दौड़ में पांचवें स्थान पर रही और क्वालिफ़ायर की सूची में उनका नाम रखा गया।

    एचएस प्रणय ने पहली बार वर्ल्ड टूर फाइनल्स में पुरुष एकल स्पर्धा में भाग लेने के लिए क्वालीफाई किया है। 30 वर्षीय दिल्ली के मूल निवासी लक्ष्य सेन के रूप में पुरुष एकल के लिए क्वालीफाई करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

    किदांबी श्रीकांत बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स की दौड़ में क्रमश: 11वें और 10वें स्थान पर रहने के बाद एक स्थान हासिल करने में असफल रहे।

    फाइनल क्वालीफाइंग इवेंट, ऑस्ट्रेलियन ओपन की समाप्ति के बाद बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा सूची की घोषणा की गई थी। सीजन के अंत में होने वाला BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स 7 से 11 दिसंबर तक थाईलैंड के बैंकॉक के निमिब्यूट्र एरिना में होगा।

    2022 BWF वर्ल्ड टूर फ़ाइनल चीन के ग्वांगझू में होने वाले थे, लेकिन कोविड -19 महामारी के कारण थाईलैंड में ट्रांसफर कर दिए गए।

    टूर्नामेंट में विश्व टूर रैंकिंग में केवल टॉप आठ खिलाड़ी शामिल हैं, जिसमें प्रत्येक देश के अधिकतम दो खिलाड़ियों को सत्र के अंत में खेलने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

    BWF वर्ल्ड टूर फ़ाइनल के पिछले सीज़न के विजेताओं को नियमों के अनुसार स्वचालित योग्यता प्राप्त होती है। सीजन फिनाले में सीधे प्रवेश पाने वाले खिलाड़ी हैं:

    पुरुष एकल: डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन

    महिला एकल: जापान की अकाने यामागुची

    पुरुष डबल्स: मलेशिया के हारून चिया और सोह वूई यिक

    महिला डबल्स: चेन किंग चेन और चीन की जिया यिफ़ान

    मिक्स डबल्स: झेंग सिवेई और चीन के हुआंग याकिओंग

    पुरुष एकल और महिला एकल स्पर्धाओं के लिए क्वालीफाई करने वाले सभी खिलाड़ियों की सूची:

    पुरुष एकल: विक्टर एक्सेलसन, जोनाटन क्रिस्टी, चाउ टिएन चेन, कोडाई नारोका, एंटनी गिंटिंग, लू गुआंग ज़ू, लोह कीन यू और एच.एस. प्रणय।

    महिला एकल: चेन यू फी, अकाने यामागुची, एन से यंग, ​​पीवी सिंधु, रतचानोक इंतानोन, हे बिंग जिओ, बुसानन ओंगबामरुंगफान और ताई त्ज़ु यिंग।