BWF World Tour Finals- चीन के लू गुआंग जू ने भारत की उम्मीदों को दिया करारा झटका, एचएस प्रणय सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर

    8 दिसंबर को विश्व नंबर 12 एचएस प्रणय थाईलैंड के बैंकॉक में निमिबुत्र एरिना में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के दूसरे ग्रुप ए मुकाबले में चीन के लू गुआंग जू से 21-23, 21-17, 19-21 से हारकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गए।

    एचएस प्रणय सेमीफाइनल से बाहर एचएस प्रणय सेमीफाइनल से बाहर

    बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में एचएस प्रणय की यह लगातार दूसरी हार थी, वह पहले मैच में जापान के कोडाई नारोका से हार गए थे। वह सात दिसंबर को सत्रांत टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में भी चीन के लु गुआंग जू से नहीं हारे थे।

    लू गुआंग ज़ू ने मैच के शुरुआती खेल के शुरुआती चरण में दोनों खिलाड़ियों के समान रूप से मैच होने के बावजूद 6-4 की बढ़त हासिल की। एचएस प्रणय ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन एचएस प्रणॉय 11-9 की बढ़त के साथ ब्रेक में चले गए।

    राष्ट्रमंडल स्वर्ण पदक विजेता एचएस प्रणय ने नए उत्साह और प्रेरणा के साथ दूसरे मैच की शुरुआत की और 18-16 की बढ़त हासिल करने के लिए रैलियों पर हावी रहे। लू गुआंग ज़ू लड़खड़ाये नहीं और अंत में बैकलाइन पर सटीक वापसी के साथ पहला गेम 21-23 से जीत लिया।

    दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों का मुकाबला कड़ा रहा। लू गुआंग ज़ू एक अंक की बढ़त के साथ ब्रेक में चले गए, लेकिन एचएस प्रणय ने ब्रेक के बाद 18-13 की बढ़त के साथ अपनी गति पकड़ ली।

    भारतीय शटलर ने अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी से कमजोर वापसी पर चार अंक हासिल करके प्रतियोगिता में वापसी की, जिससे मैच निर्णायक हो गया।

    एचएस प्रणय ने अंतिम गेम में अपनी जीत की गति को जारी रखते हुए 6-3 की बढ़त बना ली। हालाँकि, लू गुआंग ज़ू ने जल्द ही 7-6 की बढ़त हासिल करने के लिए अपने पैर जमा लिए।

    लू गुआंग ज़ू ने एचएस प्रणय के स्कोर को 19-19 से बराबर करने तक अपनी बढ़त पर एक मजबूत पकड़ बनाए रखी। 26 वर्षीय चीनी शटलर ने 1 घंटे 24 मिनट के खेल के बाद मैच जीत लिया।

    एचएस प्रणय सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गए हैं।