Badminton Asia Team Championship: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत की गैरमौजूदगी में लक्ष्य सेन और मालविका बंसोड़ भारत की अगुवाई करेंगे

    वर्ल्ड नंबर 7 लक्ष्य सेन और मालविका बंसोड़ बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में भारतीय दल की अगुवाई करेंगे।

    विश्व के 7वें नंबर के लक्ष्य सेन भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे विश्व के 7वें नंबर के लक्ष्य सेन भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे

    पूर्व विश्व नंबर 1 किदांबी श्रीकांत और भारत की टॉप महिला शटलर पीवी सिंधु अनुपस्थित रहेंगी क्योंकि उन्हें टूर्नामेंट से आराम दिया गया है।

    नागपुर की 21 वर्षीय मूल निवासी ने 2019 में मालदीव और नेपाल अंतर्राष्ट्रीय खिताब के साथ अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन जगत में धूम मचाई। वह 2022 के सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप मैच में भी आगे बढ़ी, लेकिन सीधे गेम में पी.वी सिंधु से हार गई।

    मालविका बंसोड़ अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में भारत के लिए एक नियमित चेहरा रही हैं और अब मलेशिया में बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप में खुद को साबित करने उतरेंगी।

    भाग लेने वाले देशों को चार-चार टीमों के दो ग्रुप में बांटा जाएगा। राउंड-रॉबिन प्रारूप में सभी टीमें ग्रुप की हर दूसरी टीम से भिड़ेंगी।

    प्रत्येक प्रारंभिक दौर के मैच में तीन एकल और दो डबल्स मुकाबले होंगे। तीन गेम जीतने वाली पहली टीम टाई जीतेगी और अंक अर्जित करेगी। प्रत्येक ग्रुप से टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

    भारतीय दल में निम्नलिखित शामिल होंगे:

    पुरुष एकल: लक्ष्य सेन, किरण जॉर्ज, मिथुन मंजूनाथ और रघु मारिस्वामी

    महिला एकल: मालविका बंसोड़, तारा शाह, अश्मिता चालिहा और आकर्षी कश्यप

    पुरुष डबल्स: अम्साकरुनन हरिहरन / रुबन कुमार, पीएस रविकृष्ण / शंकर प्रसाद उदयकुमार और डिंगकू सिंह कोंटौजम / मंजीत सिंह ख्वैराकपम

    महिला डबल्स: सिमरन सिंघी/खुशी गुप्ता, नीला वल्लुवन/अरुल बाला राधाकृष्णन और आरती सारा सुनील/रिजा महरीन

    ग्रुप्स

    भारत की पुरुष टुकड़ी को ग्रुप ए में हांगकांग, दक्षिण कोरिया और गत चैंपियन इंडोनेशिया के साथ रखा गया है। ग्रुप बी में कजाकिस्तान, सिंगापुर, मलेशिया और जापान शामिल हैं।

    महिला वर्ग में, भारत को मेजबान मलेशिया और गत चैंपियन जापान से मिलकर एक कठिन ग्रुप में रखा गया है। इस बीच, दूसरे ग्रुप में इंडोनेशिया, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और कजाकिस्तान शामिल होंगे।

    भारतीय पुरुष

    दिनांक

    टीम ए

    टीम बी

    समय

    फरवरी 15

    भारत

    दक्षिण कोरिया

    1:30 PM

    फरवरी 17

    भारत

    हांगकांग

    7:30 AM

    फरवरी 18

    भारत

    इंडोनेशिया

    7:30 AM

    भारतीय महिलाएं

    दिनांक

    टीम ए

    टीम बी

    समय

    फरवरी 16

    भारत

    मलेशिया

    1:30 PM

    फरवरी 18

    भारत

    जापान

    7:30 AM