Tennis News: अमांडा अनिसिमोवा ने सैन जोस में करोलिना प्लिस्कोवा के खिलाफ जीत दर्ज की

    अमांडा अनिसिमोवा ने सैन जोस में करोलिना प्लिस्कोवा के खिलाफ जीत दर्ज की, जबकि अगले दौर में कोको गौफ का सामना नाओमी ओसाका से होगा। अमेरिकी ने बुधवार को मुबाडाला सिलिकॉन वैली क्लासिक में प्लिस्कोवा पर अपनी पहली जीत दर्ज की।

    अमांडा अनीसिमोवा ने करोलिना प्लिस्कोवाक के खिलाफ जीत दर्ज की अमांडा अनीसिमोवा ने करोलिना प्लिस्कोवाक के खिलाफ जीत दर्ज की

    अनिसिमोवा एक सेट पीछे थी जब उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को एक महत्वपूर्ण दूसरे सेट का खेल दिया। इसके बाद उन्होंने मैच को पलट कर 3-6, 7-5, 6-1 से जीत हासिल की और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    अनिसिमोवा 6-3, 3-2 से पीछे चल रही थी, लेकिन उस समय प्लिस्कोवा की सर्विस तोड़ दी और अगले 11 में से 10 गेम जीते। अनिसिमोवा को पिछले साल US Open के दूसरे दौर में 7-5, 6-7(5), 7-6(7) से हार का सामना करना पड़ा था, जहां उनका मैच प्वाइंट था।

    अनीसिमोवा ने टिप्पणी की कि 2022 की उनकी 31वीं जीत ने साबित कर दिया कि उन्होंने एक साल में कितना सुधार किया है। वह इगा स्विएटेक, ओन्स जबूर और सिमोना हालेप के अलावा Hologic WTA Tour पर इस साल 30 या अधिक जीत के साथ श्रेय देने वाली चार खिलाड़ियों में से एक है।

    अनीसिमोवा की नेल-बाइटिंग जीत से यह पता चलता है कि उन्होंने बहुत प्रगति की है। वह पहले दो सेटों में घबराई हुई थी, जो लंबे समय से चली आ रही चिंता का एक विषय था, लेकिन वह पैर जमाने में कामयाब रही।

    अनीसिमोवा 2019 में अपनी पहली बार के बाद दूसरी बार सैन जोस में क्वार्टर फाइनल में पहुंची।

    कोको गॉफ दूसरे दौर में नाओमी ओसाका से भिड़ेंगी

    छठी वरीयता प्राप्त अमेरिकी कोको गॉफ ने मंगलवार रात San Jose Open में एक आश्चर्यजनक जीत दर्ज की, जहां उन्होंने यूक्रेन की एनेलिना कलिनिना को सीधे सेटों में हराया।

    जून में French Open में अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में भाग लेने वाली 18 वर्षीय अमेरिकी ने अपने पहले मैच में कलिनिना को 6-1, 6-0 से हराने के लिए केवल 54 मिनट का समय लिया, क्योंकि वह तीसरे दौर में बाहर हो गई थी।

    गॉफ ने सात एसेस लगाए, पांच डबल्स फॉल्ट किए, इसके अलावा उनकी सर्विस के खिलाफ एकमात्र ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को पांच बार तोड़ा और खुलासा किया कि यह उनके द्वारा खेले गए सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक था।

    उन्हें अब चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता नाओमी ओसाका से भिड़ना है, जिन्होंने मंगलवार को चीन की किनवेन झेंग को 6-4, 3-6, 6-1 से हराया। उनके आमने-सामने के रिकॉर्ड की अगुवाई ओसाका ने 2-1 से की है, लेकिन अब गॉफ उनसे ऊपरी स्थान पर हैं।

    अमेरिकी दुनिया में 11वें नंबर पर है, जबकि ओसाका अब 41वें स्थान पर है। अगर वह जीत दर्ज करती है तो गॉफ के पास टॉप 10 में जगह बनाने का शानदार मौका होगा।

    इस जोड़ी ने 2019 US Open और 2020 Australian Open में प्रतिस्पर्धा की, जो पहली बार दो बार एक-दूसरे का सामना करने का प्रतीक है। हालांकि पूर्व विश्व नंबर एक ने न्यूयॉर्क में प्रभावित किया, गॉफ ने मेलबर्न में जीत हासिल की।