Tennis News: 2022 में कहर बरपाने के बाद इगा स्विटेक 2023 सीज़न के लिए नही दिख रही गंभीर

    इगा स्विटेक के लिए टेनिस का शानदार साल रहा, उपलब्धियों से भरा। इसके बावजूद, उन्होंने अभी तक 2023 के लिए महत्वपूर्ण लक्ष्य निर्धारित नहीं किए हैं। वर्तमान में, वह कोर्ट पर अधिक सुसंगत होने पर ध्यान केंद्रित कर रही है

    इगा स्विटेक: 2023 के लिए कोई लक्ष्य नहीं इगा स्विटेक: 2023 के लिए कोई लक्ष्य नहीं

    स्विटेक ने 2022 में 60 से अधिक जीत हासिल की और उनमें से 9 हारे। इस वर्ष उनके जीत के रिकॉर्ड में दो मेजर सहित कई कार्यक्रम शामिल हैं। वर्ल्ड नंबर एक ने कहा, "मेरा मुख्य लक्ष्य पिछले साल जो कर रहा था उसे जारी रखना है और वास्तव में उन सभी मैचों में वापस नहीं आना है जो मैंने खेले हैं, क्योंकि यह वास्तव में मुझे आलसी बना सकता है।"

    उद्घाटन से पहले दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ने कहा, "मैं पिछले साल हुई हर चीज को काटने की कोशिश करने जा रही हूं और सिर्फ भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मैं पिछले साल इन टूर्नामेंटों से काफी अनुभव ले सकती हूं।"

    "मैं वास्तव में उस पर बहुत अधिक पकड़ पसंद नहीं करना चाहती, क्योंकि मैं आगे बढ़ना चाहती हूं और अपने अगले लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हूं," उन्होंने जारी रखा।

    स्विटेक ने दो ग्रैंड स्लैम, फ्रेंच और यूएस ओपन सहित आठ एकल खिताब जीते, जिसने उन्हें ट्यूनीशिया की ओंस जाबेउर से आगे डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा दिया।

    मार्च में ऑस्ट्रेलियाई एशले बार्टी की रिटायरमेंट के बाद पोलिश स्टार ने टॉप स्थान पर जगह बनाई, लेकिन वह तब से लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरी है।

    21 वर्षीय ने खुलासा किया कि जब उन्होंने बार्टी की रिटायरमेंट के बाद टॉप स्थान का दावा किया था, तब वह अस्पष्ट थी, यह महसूस करते हुए कि वह इसके लायक नहीं हो सकती है।

    एशले बार्टी की लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए, स्विटेक अभी भी निर्धारित कर रही थी कि क्या किसी को असाधारण रूप से प्रतिभाशाली और अच्छी तरह से पसंद किया जा रहा है। हालाँकि, उन्होंने महसूस किया कि उन्हें खुद पर गर्व है और उन्होंने दुनिया को अपनी प्रतिभा दिखाने का फैसला किया।

    भले ही वह टॉप ऑर्डर की डब्ल्यूटीए खिलाड़ी हो, फिर भी उन्हें लगता है कि वह बहुत कुछ बदल सकती है और अपने बारे में सुधार कर सकती है। वह अब यूनाइटेड कप पर ध्यान केंद्रित कर रही है जो ब्रिस्बेन में शुरू हुआ था क्योंकि ग्रुप बी में पोलैंड कजाकिस्तान और स्विट्जरलैंड से भिड़ेगा।

    राफेल नडाल ने खुलासा किया कि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी में पीछे हैं

    राफेल नडाल ने आगामी टेनिस सत्र के लिए अच्छी तरह से तैयार नहीं होने की बात स्वीकार करने के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले खुद को मुश्किल में पाया। प्रदर्शनी मैचों में खेलने के लिए एटीपी फाइनल्स के बाद नडाल दक्षिण अमेरिका गए।

    हालाँकि यह उम्मीद की जा रही थी कि वह एक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में वापस आ जायेंगे, उन्होंने खुलासा किया कि वह इससे बहुत दूर है। दक्षिण अमेरिका में उतरने के बाद, उन्होंने एक सप्ताह तक आराम किया और फिर कुछ हल्का शारीरिक प्रशिक्षण किया।

    उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि मैं थोड़ा निराश हूं, लेकिन मुझे विश्वास है कि ऑस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धी होने के लिए मुझे जिस स्तर की जरूरत है, मैं उसे उठा पाऊंगा।" इसके अलावा, उन्होंने अपनी टीम में महत्वपूर्ण बदलाव किए और कोच फ्रांसिस रोग रोग चले गए।

    एक पिता के रूप में उनकी नई भूमिका ने भी सीज़न के दूसरे भाग में उनके मूड को आकार दिया, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने इन परिवर्तनों का स्वागत किया है और अब खुश हैं।

    "बेशक, यह एक बड़ा बदलाव रहा है, लेकिन मुझे अपने पेशेवर जीवन को सर्वोत्तम संभव तरीके से जारी रखने में सक्षम होने के लिए खुद को मजबूत करना होगा," उन्होंने कहा।

    नडाल ने कहा, "क्या होता है कि मेरा करियर, सौभाग्य से, मेरी उम्मीद से अधिक लंबा चला। इसलिए मुझे अपने जीवन के इस नए चरण के साथ जीना सीखना होगा और जितना संभव हो उतना प्रतिस्पर्धी बने रहने की कोशिश करनी होगी।"

    यूएस ओपन से बाहर निकलने के बाद, नडाल ने लेवर कप में भाग लिया, जहां उन्होंने स्विस के साथ डबल्स मैच खेलकर रोजर फेडरर की विदाई में दिल से भाग लिया।

    उन्होंने पेरिस मास्टर्स और एटीपी फ़ाइनल में अपना सीज़न समाप्त किया, अपने प्रशंसकों को आश्वस्त किया कि वह पैर की पुरानी चोट को सहन करने के बावजूद जल्द ही रिटायर नहीं हो रहे हैं, जिसने उन्हें अस्थायी रूप से टेनिस से प्लग खींचने पर विचार करने के लिए प्रेरित किया।

     

    संबंधित आलेख