FIFA World Cup: इंग्लिश प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों और प्रबंधकों की चोटों ने बढ़ाई चिंता

    कुछ EPL प्रबंधकों के लिए, विश्व कप एक बहुत जरूरी ब्रेक देगा, लेकिन परीक्षा अन्य टीमों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है। मिड-सीज़न विश्व कप प्रीमियर लीग क्लबों और खिलाड़ियों को कैसे प्रभावित करेगा, इस बारे में बात करते हैं।
     

    लिवरपूल के मो सलाह लिवरपूल के मो सलाह

    यहां, हमने सात प्रीमियर लीग क्लबों को सूचीबद्ध किया है जो कतर में आगामी टूर्नामेंट के कारण प्रभावित हो सकते हैं।

    वॉल्वरहैम्प्टन वोल्व्स

    क्लब के पास वर्तमान में विश्व कप में एक स्थान के लिए दस खिलाड़ी हैं। रूबेन नेव्स, जोस सा, मैथियस नून्स, राउल जिमेनेज़, और ह्वांग ही-चान के जाने की सबसे अधिक संभावना है।

    वोल्व्स के पास पुर्तगाल की नई टीम में चार खिलाड़ी हैं और पेड्रो नेटो को टखने की चोट के कारण बाहर कर दिया गया है।

    लिवरपूल

    लिवरपूल के प्राथमिक खिलाड़ी: मो सालाह, रॉबर्टो फ़िरमिनो, लुइस डियाज़ और एंडी रॉबर्टसन, आगामी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं, जो जर्गन क्लॉप के लिए राहत की बात है।

    इब्राहिम कोनाटे को फ्रांस के बैक फोर में रखा जा सकता है। लेकिन उनके और विलियम सलीबा के बीच, बाद वाला बाहर हो सकता है। चोट के कारण डियोगो जोटा को छुट्टी लेनी पड़ी।

    एलिसन बेकर, फैबिन्हो, वर्जिल वैन डिज्क, जॉर्डन हेंडरसन, ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड, और डार्विन नुनेज़ विवाद में सबसे अधिक संभावना वाले हैं।

    आर्सेनल

    गेब्रियल मार्टिनेली और गेब्रियल जीसस ब्राजील के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे, और बेन व्हाइट की बहुमुखी प्रतिभा इंग्लैंड टीम में उनकी उपस्थिति की पुष्टि करेगी जब घायल डिफेंडरों की सूची केवल बढ़ रही है।

    बुकायो साका रहीम स्टर्लिंग की जगह ले सकते हैं, जो 50 मिलियन पाउंड के चेल्सी जाने के बाद फॉर्म से जूझ रहे हैं।

    टॉटनहैम हॉटस्पर

    मैनेजर एंटोनियो कॉन्टे ने अपने खिलाड़ियों को उनकी सहनशक्ति बढ़ाने के लिए कठोरता से प्रशिक्षित किया। एरिक डियर ने स्पर्स के लिए डिफेंस में एक ठोस प्रदर्शन में कटौती की है।

    सोन ह्युंग-मिन चोटिल हैं जबकि रिचर्डसन ब्राजील की टीम में हैं। रोड्रिगो बेंटानकुर और पियरे-एमिल होजबर्ज दोनों चोटिल हैं, लेकिन बाद वाले डेनमार्क के लिए खेलेंगे।

    अर्जेंटीना के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले क्रिस्टियन रोमेरो स्पर्स के लिए नहीं खेलेंगे।

    मेनचेस्टर यूनाइटेड

    यूनाइटेड के पास वर्ल्ड कप के लिए 12 संभावित खिलाड़ी हैं। ल्यूक शॉ निश्चित रूप से इंग्लैंड की फुल-बैक सूची में जगह बनाएंगे। कासेमिरो, फ्रेड और एंटनी ब्राजील के लिए खेलेंगे और क्रिश्चियन एरिक्सन डेनमार्क के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

    चेल्सी

    चेल्सी के पास अब 16 खिलाड़ी हैं, जिसका अर्थ है कि विश्व कप के बाद टीम के गंभीर रूप से खतरा है। थॉमस ट्यूशेल ने इसी मामले पर कहा, "खिलाड़ियों पर इसका भावनात्मक और शारीरिक रूप से बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा, वे थक कर वापस आ जाएंगे।"

    उन्होंने कहा, "बड़ी सफलता और भारी निराशा भी उन्हें मानसिक रूप से खत्म कर सकती है।" हालांकि ग्राहम पॉटर ने जर्मन की जगह ले ली है, लेकिन बाद वाले ने समान चिंताओं को साझा किया होगा।

    मैनचेस्टर सिटी

    मैनचेस्टर सिटी एक ऐसी टीम है जो सबसे अच्छा स्क्वॉड बना रही और उसका पोषण कर रही है। क्लब में 16 खिलाड़ी हैं जो बड़े टिकट वाले टूर्नामेंट के लिए अपने-अपने देशों में शामिल होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

    पेप गार्डियोला ने सुनिश्चित किया कि उनकी टीम गर्मियों के बाद कुछ समय बाद लौट आए और प्री-सीज़न शेड्यूल में खिलाड़ियों पर आसानी से जाकर किसी भी बर्न-आउट को कम करने की पूरी कोशिश की।

     

    संबंधित आलेख