Esports News: eISL सीजन 2 EA Sports के सहयोग से 2023 में शुरू होगा

    फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (FSDL) ने आज ईआईएसएल के दूसरे संस्करण की घोषणा की, जो ईए स्पोर्ट्स और नोडविन गेमिंग के सहयोग से एक रणनीतिक पार्टनर के रूप में है।

    eISL सीजन 2 2023 में शुरू होगा eISL सीजन 2 2023 में शुरू होगा

    हीरो इंडियन सुपर लीग भारत की एकमात्र महत्वपूर्ण खेल लीग है जिसमें एक मान्यता प्राप्त फुटबॉल ईस्पोर्ट्स इवेंट है। नया सत्र फरवरी और मई 2023 के बीच लीग और प्लेऑफ़ फॉर्मेट में लड़ा जाएगा, जिसमें चैंपियनशिप खेल मई में होगा।

    दूसरे सीज़न में, eISL के चैंपियन को EA खेल फीफा 23 ग्लोबल सीरीज़ (FGS) के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

    एफजीएस में भागीदारी, वैश्विक ईस्पोर्ट्स फुटबॉल का शिखर, इच्छुक भारतीय ईस्पोर्ट्स खिलाड़ियों को दुनिया भर से उद्योग में सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका देता है।

    रिटेंशन और क्लब क्वालीफाइंग के माध्यम से, सभी 11 हीरो आईएसएल क्लबों के 22 ईस्पोर्ट्स  एथलीट सीजन में प्रतिस्पर्धा करेंगे। प्रतिधारण नियम के कारण, प्रत्येक टीम अब पिछले सीज़न से अपने एक खिलाड़ी को बनाए रख सकती है। ऑनलाइन क्लब क्वालिफायर 10 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक चलेगा।

    कुल 11 ऑनलाइन क्वालिफायर आयोजित किए जाएंगे, प्रत्येक क्लब के लिए एक क्वालीफायर आयोजित किया जाएगा और प्रत्येक क्लब के लिए दो ईस्पोर्ट्स एथलीट प्रतिस्पर्धा करेंगे। योग्यता का पंजीकरण, जिसकी न्यूनतम आयु 16 वर्ष है, ईएसएल प्ले पर होगा।

    इस सीज़न में 62 आमने-सामने के मैच होंगे, जिसमें लीग चरण पूरी तरह से ऑनलाइन होगा। विजयी स्क्वॉड को ईए स्पोर्ट्स फीफा 23 ग्लोबल सीरीज (FGS) प्ले-इन प्रतियोगिता में जगह मिलेगी। प्लेऑफ़ और चैंपियनशिप गेम LAN इवेंट के रूप में होंगे।