Commonwealth Games 2022: बैडमिंटन मिक्सड टीम स्पर्धा में भारत ने श्रीलंका को 5-0 से धूल चटाई, क्वार्टर फाइनल में मारी एंट्री

    भारतीय बैडमिंटन टीम ने 30 जुलाई को 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के अपने दूसरे मिक्सड स्पर्धा मैच में श्रीलंका के खिलाफ 5-0 से जीत हासिल कर बर्मिंघम में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    लक्ष्य सेन Image credit: pia.images.co.uk लक्ष्य सेन

    भारतीय टीम ने पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत को आराम देने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ अपनी आरामदायक जीत के बाद कुछ रोटेशन किए।

    राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में श्रीलंका के थिलिनी हेंडाहेवा और सचिन डायस के खिलाफ सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी के बीच मिक्सड डबल्स मैच के साथ संघर्ष शुरू हुआ।

    भारतीय जोड़ी ने अपने श्रीलंकाई विरोधियों के खिलाफ 21-14, 21-8 से आसान जीत हासिल की। श्रीलंकाई टीम ने शुरुआती गेम में कड़ी टक्कर दी लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ-साथ फिजूलखर्ची करते हुए भारतीय जोड़ी को भारत के लिए 1-0 से आगे कर दिया।

    अगला मैच लक्ष्य सेन और निकला करुणारत्ने के बीच पुरुष एकल मैच था। शुरुआती गेम में, 20 वर्षीय भारतीय को उनके श्रीलंकाई प्रतिद्वंद्वी ने चुनौती दी थी, लेकिन दूसरे सेट में अपने शानदार स्मैश और सटीक शॉट्स के साथ 21-18, 21-5 से जीत हासिल की।

    जीत के बाद, लक्ष्य सेन ने कहा, "मैं इसकी उम्मीद कर रहा था। मैंने पहले भी उनके साथ प्रशिक्षण लिया है और टूर्नामेंट में खेला है, इसलिए मुझे पता है कि वह कैसे खेलते हैं। मैं पहले गेम में जंग खा चुका था। मुझे अभी भी परिस्थितियों की आदत हो रही थी, लेकिन मैं दूसरे गेम में बेहतर हो गया। थोड़ा सा बहाव है जो अभ्यास सत्र में नहीं था।"

    इसके बाद महिला एकल स्पर्धा में भारतीय सनसनी आकर्षी कश्यप थीं। उन्होंने श्रीलंका की विदारा सुहास्नी विदनागे पर पूरी तरह से हावी होकर 3-0 से जीत दर्ज की।

    चौथे मैच में, श्रीलंकाई पुरुष डबल्स जोड़ी डुमिंडु अबेविक्रमा और सचिन डायस भारत के बी सुमीत रेड्डी और चिराग शेट्टी को ज्यादा परेशानी देने में नाकाम रही क्योंकि उन्होंने सीधे सेटों में 21-10, 21-13 से जीत दर्ज करके इसे 4-0 कर दिया। 

    ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने भारत के लिए अंतिम जीत के साथ मैच का समापन 5-0 से किया, जिससे भारत के लिए क्वार्टरफाइनल की पुष्टि हुई। नॉकआउट दौर में आगे बढ़ने से पहले भारत अपने अंतिम प्रारंभिक मैच में ऑस्ट्रेलिया के साथ भिड़ेगा।