Newcastle United रियल सोसिदाद के एलेक्जेंडर इसाक को रिकॉर्ड-तोड़ सौदे में लाए, जाने कितनी है रकम

    न्यूकैसल युनाइटेड ने रियल सोसिदाद के स्ट्राइकर एलेक्जेंडर इसाक को €70 मिलियन में साइन करने के लिए सहमति व्यक्त की है, जिसमें €5 मिलियन ऐड-ऑन शामिल हैं।
     

    एलेक्जेंडर इसाक एलेक्जेंडर इसाक

    22 वर्षीय स्वीडिश अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ब्रूनो गुइमारेस, जो ल्यों से आए थे, और जोएलिंटन, जो हॉफेनहाइम से शामिल हुए थे, को पीछे छोड़ते हुए, न्यूकैसल (New Castle) के रिकॉर्ड हस्ताक्षर बन जाएंगे।

    प्रीमियर लीग (Premier League) की टीम अपने स्क्वॉड में एक स्ट्राइकर को शामिल करना चाह रही थी और उसने स्वीडन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए अपने क्लब ट्रांसफर रिकॉर्ड को तोड़ने का फैसला किया।

    इसाक पहले आर्सेनल (Arsenal) से जुड़े थे और उन्हें यूरोप के सबसे दिलचस्प युवा फॉरवर्ड में से एक माना जाता है।

    2019 में बोरुसिया डॉर्टमुंड से सोसिदाद में शामिल होने के बाद से, उन्होंने 105 ला लीगा प्रदर्शनों में 33 गोल किए हैं, और वह पिछली गर्मियों में यूरो 2020 में स्वीडन के लिए एक स्टैंडआउट थे। उन्होंने 37 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 9 गोल किए हैं।

    हाल के दिनों में एलेक्जेंडर इसाक का प्रदर्शन कैसा रहा है?

    स्पैनिश अखबार एल डायरियो वास्को ने शुरू में रहस्योद्घाटन की सूचना दी, और लालिगा टीम पहले से ही एक रिप्लेसमेंट की मांग कर रही है।

    इसाक 2019 की गर्मियों में बोरुसिया डॉर्टमुंड से €10 मिलियन में सोसिदाद (Sociedad) में शामिल हुए और चार साल बाद, सोसिदाद का अब तक का सबसे महंगा निकास बन गया।

    पिछला रिकॉर्ड धारक डिफेंडर इनिगो मार्टिनेज था, जो 2018 में €32 मिलियन में लालिगा प्रतिद्वंद्वियों एथलेटिक क्लब में शामिल हुआ था।

    सूत्रों के मुताबिक, इसाक समझौते के तहत सोसिदाद भविष्य के किसी भी प्रस्थान के 10% को बरकरार रखेगा।

    लालिगा क्लब हमेशा स्ट्राइकर में संभावित रुचि के बारे में जानता था और 2021 के अंत में अपने अनुबंध के रिलीज क्लॉज को €90 मिलियन तक बढ़ा दिया।

    सोसिदाद न्यूकैसल से कम लागत के लिए सहमत हुए क्योंकि प्रस्ताव पास करने के लिए बहुत अच्छा था, और यह पिछले सीज़न के खिलाड़ी के प्रदर्शन पर भी आधारित था जब उसके पास 32 लीग खेलों में केवल छह गोल थे।

    हालाँकि, स्ट्राइकर हाल के सीज़न में सोसिदाद की फॉरवर्ड लाइन का एक महत्वपूर्ण तत्व रहा है, जिसने 132 खेलों में 44 गोल किए।

    बार्सिलोना (Barcelona) फरवरी 2021 में इसाक के डेवलपमेंट पर कड़ी नजर रख रहा था, और स्ट्राइकर जनवरी ट्रांसफर विंडो के दौरान अन्य प्रीमियर लीग क्लबों, विशेष रूप से आर्सेनल से जुड़ा हुआ था।

    मैट टार्गेट, निक पोप, स्वेन बॉटमैन और चार्ली मैकआर्थर के बाद, इसाक न्यूकैसल की छठी समर साइनिंग बनने की ओर अग्रसर है।

    न्यूकैसल के भर्ती के प्रमुख, स्टीव निकसन ने लंबे समय से इसाक की प्रशंसा की है, यह देखते हुए कि स्वीडिश अंतर्राष्ट्रीय आधुनिक समय के अटैकर के लिए लगभग एकदम सही प्रोफ़ाइल है। इसाक एक तेज़, लंबे, फुर्तीले और लचीले सेंटर-फ़ॉरवर्ड हैं, जो डार्विन नुनेज़ और एर्लिंग हैलैंड के साथ मिलकर सेंटर-फ़ॉरवर्ड की एक नई नस्ल का हिस्सा है।

    इसाक अपनी निर्विवाद प्रतिभा और बहुत कुछ साबित करने के लिए समझने योग्य आशावाद के साथ न्यूकैसल पहुंचेंगे।

    स्टॉकहोम में इरिट्रिया के माता-पिता के घर पैदा हुए इसाक छह साल की उम्र में एआईके में शामिल हो गए और तेजी से खुद को एक बाल प्रतिभा के रूप में स्थापित किया।

    उन्होंने 16 साल की उम्र में अपनी पहली टीम की शुरुआत की और 17 साल और 113 दिनों में स्वीडन के लिए उपलब्धि दोहराने से पहले AIK के सबसे कम उम्र के स्कोरर बन गए।

    इस तरह की उपलब्धियों ने इब्राहिमोविक से स्पष्ट तुलना की, जो उनकी साझा राष्ट्रीयता, कद (इसाक 6 फीट 3 इंच (190 सेमी) और स्थिति को देखते हुए समझ में आते हैं।

    इब्राहिमोविक ने इसाक को एक "महान" प्रतिभा के रूप में वर्णित किया, और यह जोड़ी जल्द ही अंतरराष्ट्रीय टीम के साथी बन गए।