फुटबॉल समाचार: बोरुसिया डॉर्टमुंड के सेबस्टियन हॉलर

    बोरुसिया डॉर्टमुंड के स्ट्राइकर सेबेस्टियन हॉलर, एक वृषण ट्यूमर को ठीक करने के लिए कीमोथेरेपी से गुजरेंगे और कई महीनों तक दूर रहने का अनुमान है।

    बोरुसिया डॉर्टमुंड के सेबस्टियन हॉलर बोरुसिया डॉर्टमुंड के सेबस्टियन हॉलर

    28 वर्षीय आइवरी कोस्ट फॉरवर्ड को बीमार महसूस करने की शिकायत के बाद पता चला था। डॉर्टमुंड ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद हॉलर के उत्तराधिकारी पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया है।

    क्लब के अध्यक्ष ने स्वीकार किया है कि वे एक नए स्ट्राइकर की तलाश कर रहे हैं।

    बोरुसिया डॉर्टमुंड के सीईओ हैंस-जोआचिम वत्ज़के ने कहा है कि क्लब सेबस्टियन हॉलर के लिए एक विकल्प पर हस्ताक्षर करेगा जब वह कैंसर से ठीक हो जाएंगे।

    पूर्व अजाक्स फॉरवर्ड को इस महीने की शुरुआत में एक घातक वृषण ट्यूमर का पता चला था और वह पहले ही चिकित्सा का पहला कोर्स पूरा कर चुके हैं।

    हॉलर इस गर्मी की शुरुआत में अजाक्स से डॉर्टमुंड में चार साल के सौदे पर अनुमानित £27 मिलियन ($ 33 ​​मिलियन) की लागत से शामिल हुए।  मई में प्रीमियर लीग चैंपियन Manchester City के लिए एर्लिंग हैलैंड के जाने के बाद, उनसे एडिन टेर्ज़िक के हमले को बढ़ावा देने की उम्मीद की गई थी।

    बोरुसिया डॉर्टमुंड के सीईओ स्थिति में अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं

    टेस्टिकुलर कैंसर से उबरने के बाद हॉलर कई महीनों के लिए दूर रहेंगे, और डॉर्टमुंड एक अस्थायी विकल्प की तलाश कर रहा है।

    बोरुसिया डॉर्टमुंड के सीईओ हैंस-जोआचिम वत्ज़के ने एक साक्षात्कार में कहा, "हमने कहा कि जब तक हमारे पास स्पष्ट निदान नहीं है, हमें पहले गेंद को सपाट रखना चाहिए। यह भी खिलाड़ी के लिए सम्मान की बात है।"  "लेकिन हमारे पास अभी है, और निश्चित रूप से, यह स्पष्ट है कि डाउनटाइम अपेक्षाकृत बढ़ाया जाएगा।

    "अब यूसुफ मौकोको के कंधों पर सब कुछ डंप कर रहा है, वह 17 साल के है, जो थोड़ा अधिक हो सकता है। हम कर्मियों के मामले में फिर से कुछ करेंगे। आदर्श रूप से, अगले आठ से दस दिनों में कुछ होना चाहिए," वत्ज़के ने जारी रखा।

    Manchester United के पूर्व फॉरवर्ड एडिसन कैवानी सहित कई नामों को संभावित हॉलर प्रतिस्थापन के रूप में परिचालित किया गया है।

    35 वर्षीय एक नि: शुल्क एजेंट है, लेकिन कहा जाता है कि वह € 10 मिलियन वेतन चाहते हैं, जो डॉर्टमुंड के लिए एक बड़ी बाधा हो सकती है।

    एक और नाम जो चर्चा में है वह है एंथनी मोडेस्ट। पिछले सीज़न में 32 बुंडेसलीगा खेलों में 20 गोल करने वाले कोलन स्ट्राइकर को बीवीबी में स्थानांतरित करने की पेशकश की गई है और वह इस कदम के लिए तैयार है।

    मौरो इकार्डी, झोन कॉर्डोबा, क्रिज़िस्तोफ़ पियाटेक और एडिन डेज़ेको भी संभावित लक्ष्य रहे हैं।

    Ajax स्क्वॉड ने भी सेबस्टियन हॉलर के लिए समर्थन दिखाया

    सेबेस्टियन हॉलर को वृषण ट्यूमर का पता चलने के बाद, उनके पूर्व अजाक्स टीम के साथियों ने क्लब में उनके द्वारा पहने गए नंबर को पकड़कर अपना समर्थन दिखाया।

    प्रशिक्षण में खराब महसूस करने के बाद, बोरुसिया डॉर्टमुंड ने 28 वर्षीय स्ट्राइकर के लिए पूर्वानुमान की पुष्टि की, जो आधिकारिक तौर पर इस महीने की शुरुआत में इरेडिविसी विजेताओं से £31 मिलियन के सौदे में क्लब में शामिल हुए थे।

    इवोरियन को सोशल मीडिया पर भारी समर्थन मिला है, जिसके लिए उन्होंने आभार व्यक्त किया और कहा कि वह 'मजबूत होकर वापस आने' के लिए प्रतिबद्ध हैं।

    हालाँकि, उनके पूर्व क्लब अजाक्स, जिनके लिए उन्होंने जनवरी 2021 में वेस्ट हैम से हस्ताक्षर करने के बाद सभी प्रतियोगिताओं में 66 खेलों में 47 गोल किए, ने अब अपना समर्थन व्यक्त किया है।

    अल्फ्रेड श्रेडर के स्क्वॉड के सदस्यों ने पीछे की तरफ 22 नंबर वाली एक अजाक्स शर्ट पकड़ रखी थी; क्लब के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपलोड की गई एक तस्वीर में हॉलर ने जोहान क्रूफ एरिना में अपने 18 महीनों के दौरान पहना था।

    छवि के साथ एक क्लब संदेश था, जिसमें कहा गया था, 'हम आपके साथ हैं, @HallerSeb।'