आईपीएल 2022: शेन वॉटसन दिल्ली कैपिटल्स के नए सहायक कोच नियुक्त

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के नए सहायक कोच के रूप में चुना गया है।

    शेन वॉटसन को दिल्ली कैपिटल्स के नए कोच Image credit: pia.images.co.uk शेन वॉटसन को दिल्ली कैपिटल्स के नए कोच

    पिछले कुछ सीज़न से इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स का शानदार प्रदर्शन रहा है, लेकिन उन्हें अभी तक अपनी पहली ट्रॉफी जीतने का इंतजार है। दिल्ली कैपिटल्स कैश-रिच लीग के इस सीज़न में अपना पहला खिताब जीतने की उम्मीद कर रही होगी, जिसका नेतृत्व ऋषभ पंत करेंगे और इसमें कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी होंगे।

    शेन वॉटसन डीसी कोचिंग स्टाफ में शामिल होंगे, जिसमें रिकी पोंटिंग (मुख्य कोच), प्रवीण आमरे (सहायक कोच), अजीत अगरकर (सहायक कोच) और जेम्स होप्स शामिल हैं, जिनके पास आईपीएल (बॉलिंग कोच) में 3875 रन और 92 विकेट हैं। .

    शेन वॉटसन ने अपनी नियुक्ति के बारे में यह कहा था: "आईपीएल दुनिया का प्रमुख टी20 आयोजन है। एक खिलाड़ी के रूप में, मेरे पास 2008 में राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल जीतने की शानदार यादें हैं, जिसके प्रमुख शेन वार्न थे, इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और फिर चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ी यादें भी हैं।" "रिकी पोंटिंग के साथ काम करना संभव हो गया है, जो क्रिकेट के एक महान खिलाड़ी रहे हैं। एक कप्तान के रूप में, वह एक शानदार लीडर थे, और अब मुझे उनके अधीन कोचिंग करने का मौका मिला है। उन्हें वर्तमान में दुनिया के शीर्ष कोचों में से एक माना जाता है। इसलिए, रिकी के अधीन कोचिंग सीखना मुझे बहुत उत्साहित करता है।" शेन वाटसन ने टिप्पणी की।

    उन्होंने यह भी कहा, "उनके पास दिल्ली कैपिटल्स के रूप में एक मजबूत टीम है, और अब उनका पहला खिताब जीतने का समय है। मैं उनके साथ जुड़ने के लिए, उनके साथ काम करने और उन्हें पहला खिताब जीतने में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए उत्साहित हूं। मैं वहां पहुंचने के लिए भी उत्साहित हूं।"

    शेन वॉटसन इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं। एक खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने दो खिताब भी जीते हैं, पहला 2008 में राजस्थान रॉयल्स के साथ और दूसरा 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ। उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में शीर्ष ऑलराउंडरों में से एक माना जाता है। उन्होंने 2007 और 2015 में 50 ओवर के एक दिवसीय मैच जीतते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए दो विश्व कप में खेले हैं। 2012 के टी 20 विश्व कप में, उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के रूप में नामित किया गया था। शेन वॉटसन के पास सीमित ओवरों के क्रिकेट में लगभग 7,000 रन और 200 से अधिक विकेट हैं, इन्होने 190 एकदिवसीय और 58 टी 20 में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है।

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022, 26 मार्च से 29 मई तक होगा। वानखेड़े स्टेडियम, डी वाई पाटिल स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम महाराष्ट्र में लीग चरण के खेलों के लिए चार स्थान हैं। वानखेड़े और डी वाई पाटिल स्टेडियम में प्रत्येक 20 मैच होंगे, जबकि ब्रेबोर्न और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में प्रत्येक 15 मैच होंगे।