दिल्ली कैपिटल्स Vs लखनऊ सुपर जायंट्स: कौन लगातार प्रदर्शन करने के लिए सक्षम होगा

    इंडियन टी20 लीग के छठे सुपर संडे में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच नंबर 45 में दिल्ली कैपिटल्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। यह दूसरी बार है जब ये टीमें आमने-सामने होंगी।

    दिल्ली के खिलाफ क्विंटन डी कॉक का प्रदर्शन अहम दिल्ली के खिलाफ क्विंटन डी कॉक का प्रदर्शन अहम

     लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन की मैच विजेता पारी के कारण अपने पिछले संघर्ष में अंतिम ओवर में प्रतियोगिता जीती।

    लखनऊ सुपर जायंट्स खेले गए नौ में से छह मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। जैसा कि पिछले संघर्ष में देखा गया था, हालांकि टीम ने शानदार जीत हासिल की, लेकिन उनकी बल्लेबाजी थोड़ी असंगत लग रही थी। क्रुणाल पांड्या और दुष्मंथा चमीरा को छोड़कर, गेंदबाजी इकाई भी बैंगनी रंग में दिखती है, जो सभी मैचों में लगातार बनी हुई है। चोटिल अवेश खान की जगह मोहसिन खान भी टीम के लिए बेहतरीन जोड़ीदार साबित हुए।

    वहीं, दिल्ली कैपिटल्स को खेले गए आठ मैचों में चार में जीत और चार में हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें अंक तालिका में छठे स्थान पर रखा गया है। टीम ने जीत के साथ लीग की शुरुआत की, बीच में संघर्ष किया और अब जीत की लय को आगे बढ़ाने की कोशिश करेगी। डेविड वार्नर और रोवमैन पॉवेल जैसे विदेशी खिलाड़ियों का मौजूदा फॉर्म पिछले संघर्ष के प्लस पॉइंट में से एक के रूप में आया। कुलदीप यादव इस सीजन में गेंद से सनसनीखेज रहे हैं। पेस अटैक में मुस्तफिजुर रहमान भी एक बड़े समर्थन के रूप में आ रहे हैं। चेतन सकारिया अपने पिछले मैच से सकारात्मक आकर्षण के रूप में सामने आए।

    पिच रिपोर्ट
    वानखेड़े की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी रही है, और एक उच्च स्कोरिंग थ्रिलर की उम्मीद की जा सकती है। बल्लेबाजों को छोटी बाउंड्री का आनंद लेने की संभावना है। जैसा कि मैच दोपहर में है, टॉस जीतने वाला कप्तान गर्म दोपहर में संघर्ष कर रहे गेंदबाजों से बचने के लिए पहले बल्लेबाजी करने की कोशिश कर सकता है।

    संभावित प्लेइंग इलेवन

    दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

    लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (सी), मार्कस स्टोइनिस, कुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई

    नजर रखने के लिए आँकड़े
    ऋषभ पंत इस सीजन में 56 गेंदों में 154 के स्ट्राइक रेट के बावजूद, इस सीजन में छह बार आउट हुए हैं, उनमें से प्रत्येक की गति गिर गई है,
    आखिरी बार कुलदीप यादव ने आईपीएल सीजन में 17 विकेट लिए थे, जब उन्होंने 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया था।
    दीपक हुड्डा इस सीजन के पहले पांच ओवर में चार बार बल्लेबाजी करने उतरे हैं और दो अर्धशतक जड़े हैं.

    लखनऊ सुपर जायंट्स की मौजूदा समय में दिल्ली कैपिटल्स पर थोड़ी बढ़त है। हालांकि, अगर दिल्ली कैपिटल्स के पावर-हिटर्स अपनी शुरुआत अच्छी तरह से करते हैं, तो यह देखने की प्रतियोगिता होगी।