दिल्ली कैपिटल्स VS लखनऊ सुपर जायंट्स: लखनऊ ने दिल्ली को छह रनों से हराया

    लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को छह रन से हराकर दो अंक हासिल कर क्रिकेट के रोमांचक खेल का समापन किया।

    लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल विजयी कप्तान लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल विजयी कप्तान

    लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए राहुल-हुड्डा एंकरिंग पारी

    केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। दोनों ओपनर शुरू से ही अटैकिंग मोड में खेल रहे थे। शार्दुल ठाकुर ने क्विंटन डी कॉक को हराकर पावरप्ले में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहला ब्रेक हासिल किया। दीपक हुड्डा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। हुड्डा और केएल राहुल ने अविश्वसनीय और आक्रामक साझेदारी की। दोनों ने 61 गेंदों में 95 रन की साझेदारी की, जिसमें दीपक हुड्डा ने 34 गेंदों में 52 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर इस साझेदारी को तोड़ा। साथ ही, कप्तान केएल राहुल (77) को शार्दुल ने आउट किया क्योंकि अन्य सभी गेंदबाज विकेट लेने या रनों को बहने से रोकने में विफल रहे। मार्कस स्टोइनिस और क्रुणाल पांड्या ने कुल 195 रन बनाए, और राजधानियों के लिए 196 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

    मोहसिन खान का खेल बदलने वाला मंत्र

    विशाल कुल के जवाब में, पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी की शुरुआत की। हालांकि, दुष्मंथा चमीरा और मोहसिन खान ने पहले ही ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया। कप्तान ऋषभ पंत और मिशेल मार्श ने 25 गेंदों में 60 रनों की शानदार पलटवार साझेदारी की; हालाँकि, वे इसे भुनाने और एक बड़ी पारी में बदलने में विफल रहे क्योंकि कृष्णप्पा गौतम ने मिशेल मार्श को आउट किया। कमजोर संकेतों से पता चलता है कि वह नॉट आउट था, लेकिन डीसी ने रिव्यू नहीं लिया और एक महत्वपूर्ण सेट बल्लेबाज खो दिया। ललित यादव को रवि बिश्नोई की गेंद पर गुगली के लिए बोल्ड किया गया। पंत ने दूसरे छोर पर रोवमैन पॉवेल के साथ स्ट्राइक करना जारी रखा, लेकिन मोहसिन खान ने 30 गेंदों में 44 रन का योगदान देते हुए कप्तानी संभाली। अक्षर पटेल ने 24 गेंदों में 42 रन बनाकर अपने बल्ले से आक्रामक पारी खेली। कुलदीप यादव ने भी 8 गेंदों में 16 रन बनाए। ये दोनों नाबाद रहे लेकिन कैपिटल्स को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

    हारने पर ऋषभ पंत ने कहा, "मुझे लगता है कि यह कठिन (हार) है, लेकिन हमें करीबी मैच जीतना शुरू करना होगा। हम कुछ गेम के करीब आए, लेकिन हम इसे हार रहे हैं। वास्तव में खुशी है कि गेंदबाजों ने इसे वापस खींच लिया। लेकिन इन पर विकेटों के प्रकार, जब गेंदबाजों ने मदद का हाथ बढ़ाया, तो हमें बल्लेबाजी इकाई के रूप में भी अच्छा प्रदर्शन करने को मिला। मिच (मार्श) जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा था, उसे देखकर वास्तव में अच्छा लगा। लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें उन्हें परिवर्तित करना शुरू करना होगा। 30, 40 के बड़े स्कोर में। उम्मीद है, हम इसे बदल सकते हैं। एक टीम के रूप में बहुत सारी सकारात्मकताएं हैं और चर्चा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है लेकिन हम अगले गेम में खुद को सुधारना चाहेंगे। "