तीसरे जोस बटलर शतक की बदौलत राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स पर जीत दर्ज की

    राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हरा दिया।

    जोस बटलर शतक की बदौलत राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स पर जीत दर्ज की Articles Edit Article जोस बटलर शतक की बदौलत राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स पर जीत दर्ज की Articles Edit Article

    राजस्थान ने इस आईपीएल सीजन का सर्वोच्च स्कोर 222, जोस बटलर की मदद से मारा, जो अंतिम रूप में है। बटलर ने सीजन का अपना तीसरा शतक लगाया और प्रत्येक गेम के साथ बेहतर फॉर्म में दिख रहा है।

    जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल ने ध्वस्त किया दिल्ली का गेंदबाजी क्रम

    दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत, देवदत्त पडिक्कल और जोस बटलर द्वारा बल्लेबाजी के लिए लगाए जाने के बाद राजस्थान ने शानदार शुरुआत की और 155 रन की साझेदारी की।

    दोनों ने 6.5 ओवर में 50 रन बनाए और फिर धीरे-धीरे पिच पर आ गए। बटलर ने दिल्ली के स्पिनरों कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को छक्कों और चौकों की मदद से सिर्फ 36 गेंदों में अर्धशतक बनाया।

    कुलदीप यादव राजस्थान रॉयल्स के लिए पसंद के गेंदबाज लग रहे थे क्योंकि बटलर ने 18 रन बनाए। और डेथ ओवरों में दिल्ली के लिए चीजें खराब हो गईं और राजस्थान ने अपनी बल्लेबाजी के साथ ऑलआउट कर दिया।

    राजस्थान ने इसके बाद एक और यादव को शूट करने के लिए चुना और एक-दो छक्कों सहित तीन चौके लगाए।

    पडिक्कल ने 31 गेंदों में 50 रन पूरे किए। हालांकि, वह अंततः 16वें ओवर की शुरुआत में 35 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हो गए, 16वें ओवर में खलील अहमद ने विकेट के सामने कैच लपका, क्योंकि डीसी ने पारी में देर से अपनी पहली सफलता हासिल की।

    19वें ओवर में बटलर भी आखिरकार आउट हो गए, लेकिन नुकसान हो चुका था और राजस्थान ने लक्ष्य का पीछा करने के लिए दिल्ली को छोड़ दिया।

    कप्तान संजू सैमसन ने भी आतिशबाजी दिखाई और 19 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाकर राजस्थान को 200 रनों के आंकड़े तक पहुंचाने में मदद की।

    डीसी ने नियमित सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर के साथ अपनी पारी की शुरुआत करते हुए प्रभावशाली कुल का पीछा किया। दोनों ने केवल 4.3 ओवर में 43 रन जोड़े, इससे पहले संजू सैमसन ने वार्नर को प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर कैच थमा दिया। वॉर्नर ने 14 गेंदों में 28 रन की तेज पारी खेली।

    शॉ और कप्तान ऋषभ पंत ने केवल 29 गेंदों में 51 रनऑफ की प्रभावशाली साझेदारी के साथ मांग दर मांग की थी। हालाँकि, अश्विन ने पृथ्वी शॉ को 27 गेंदों में 37 रनों पर मार दिया, क्योंकि साझेदारी परिपक्व होती दिख रही थी।

    पंत ने 12वें ओवर तक दिल्ली को बचाए रखा, लेकिन वह भी प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर कैच आउट हो गए, उनके अर्धशतक में सिर्फ 6 रन बचे थे।

    रोवमैन पॉवेल ने पावर-हिटिंग के अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स को अंतिम क्षणों में डरा दिया। हालांकि, दिल्ली को घर ले जाने के लिए पर्याप्त नहीं है।

    पॉवेल ने केवल 15 गेंदों में 36 रन बनाए, ओबेद मैककॉय के अंतिम ओवर में, उन्होंने पहली तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के लगाए, जब दिल्ली को अंतिम ओवर में 36 रन चाहिए थे।

    इस बीच, मैककॉय ने अपने कार्य को पूरा किया और पॉवेल की हड़बड़ी को रोक दिया और राजस्थान को दिल्ली पर 15 रन से जीत दिलाई।

    इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स ने खुद को पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचा दिया है। और 26 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत के इस क्रम को जारी रखने की कोशिश करेंगे।

    दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में छठे नंबर पर है और 28 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी, जो उनसे सिर्फ 1 स्थान नीचे है।