दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

    आईपीएल 2022 के लगभग बीच में ही 34वें मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी।

    RR . के लिए फॉर्म में जोस बटलर RR . के लिए फॉर्म में जोस बटलर

    खेल मूल रूप से पुणे में होने वाला था, लेकिन कोविड -19 मामलों के दिल्ली शिविर में आने के कारण, स्थल को मुंबई में स्थानांतरित कर दिया गया है।
    विपत्ति के समय में, दिल्ली कैपिटल्स ने कुछ ताकत पाई और पंजाब किंग्स को अपने पिछले मैच में नौ विकेट से हराया। गेंदबाज गेंदों के रूप में आग फेंक रहे थे, पहले दस ओवरों में लगभग हर दूसरे ओवर में विकेट निकालकर उन्हें 115 पर रोक दिया। बल्ले से, पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने लक्ष्य को उससे छोटा बना दिया। उन्होंने सीजन में पावरप्ले में अपना सर्वोच्च स्कोर दर्ज करने के लिए बेहतर प्रदर्शन किया। दिल्ली कैपिटल्स ने खेले गए छह में से तीन मैच जीते हैं और अंक तालिका में छठे स्थान पर है। वे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी नैदानिक ​​गेंदबाजी और बल्लेबाजी के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे।

    दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स ने भी रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया। इस संघर्ष में कई रिकॉर्ड बनते देखे गए। जोस बटलर ने सीजन के लिए अपना दूसरा शतक लगाया, युजवेंद्र चहल ने हैट्रिक सहित पांच विकेट लिए। टीम के पास निस्संदेह पावरप्ले से लेकर मौत तक सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी लाइन-अप है, और जोस बटलर बल्ले से सनसनीखेज हैं। टीम के पास ऑरेंज और पर्पल कैप दोनों हैं। वे आज रात की जीत के प्रबल दावेदार होंगे।

    पिच रिपोर्ट

    स्पिनर बदल सकते हैं मैच की कहानी बल्लेबाजों को वानखेड़े की पिच पर खेलने में मजा आता है, जो कि दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पिछले संघर्ष में काफी स्पष्ट था। राजस्थान रॉयल्स के पास जहां युजवेंद्र चहल हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के पास कुलदीप यादव हैं। टॉस जीतने वाली टीम के पहले फील्डिंग करने की संभावना है।

    संभावित प्लेइंग इलेवन

    दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

    राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल

    नजर रखने के लिए आँकड़े

    पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स के सबसे किफायती गेंदबाजों का सामना सबसे विनाशकारी पावरप्ले जोड़ी, दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ-डेविड वार्नर से होगा।
    शार्दुल ठाकुर ने देवदत्त पडिक्कल को चार पारियों में तीन बार आउट किया है जबकि 19 गेंदों में केवल 17 रन दिए हैं।
    इस सीजन में अब तक खलील अहमद का इकॉनमी रेट 7.15 है। पांच आईपीएल सीज़न में यह पहली बार है जब वह आठ से कम के लिए गए हैं।
    दोनों टीमें अच्छी फॉर्म में दिख रही हैं और जीत की भूखी हैं। दिल्ली कैपिटल्स जीत जाती है तो सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच सकती है; हालांकि, अगर राजस्थान रॉयल्स जीत जाती है, तो वह अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर सकती है। यह एक करीबी मुकाबला होगा जिसमें अंक तालिका को काफी हद तक हिला देने की क्षमता होगी। यह साक्षी के लिए एक रोमांचक प्रतियोगिता होगी।