दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स: कोविड ने डीसी को अनिश्चितता से घेर लिया

    इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत होगी। दिल्ली कैंप में एक कोविड के प्रकोप के कारण, फिक्सचर को पुणे से मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया है।

    दिल्ली कैपिटल की जरूरत वार्नर को अच्छी शुरुआत दिल्ली कैपिटल की जरूरत वार्नर को अच्छी शुरुआत

    मैच अभी टीमों की कोविड जांच रिपोर्ट की मंजूरी के अधीन है।

    कोविड-हिट डीसी एक सफलता की तलाश में है।

    ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श के कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा और उन्हें मैदान पर वापस आने के लिए इंतजार करना होगा। इस सीजन में टीम की शुरुआत काफी प्रभावशाली नहीं रही और वह 4 अंकों के साथ अंक तालिका में 8वें स्थान पर है। दिल्ली के लिए अब तक खेले गए पांच मैचों में तीन हार के बाद जीत के साथ वापसी करना चुनौतीपूर्ण होगा। पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर सलामी जोड़ी के रूप में शालीनता से अच्छे रहे हैं, और बल्लेबाजी लाइन-अप दोनों पर बहुत अधिक निर्भर है।

    असंगत PBKS वापसी की तलाश में है।

    दूसरी ओर, पंजाब किंग्स भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद आ रही है और आज रात जीत की तलाश करेगी। वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अपने प्रदर्शन के अनुरूप नहीं हैं। उसने खेले गए छह मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। टीम मध्य क्रम में ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन पर बहुत अधिक निर्भर है, चाहे वह लक्ष्य रखते हुए हो या पीछा करते हुए। ओडियन स्मिथ उनके प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं, लेकिन अर्शदीप सिंह बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में बिल्कुल क्लिनिकल रहे हैं। वे अभी भी सही संयोजन खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

    पिच रिपोर्ट

    ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच हाई-स्कोरिंग लड़ाइयों का निर्माण कर रही है। हमने कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के संघर्ष में पिच पर 420 से अधिक रन बनाए। हम इसी तरह के उच्च स्कोर वाले मैच की उम्मीद कर सकते हैं, जिसमें गेंदबाजों के पास पेशकश करने के लिए बहुत कम बचा हो।

    संभावित प्लेइंग इलेवन

    दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, रोवमैन पॉवेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, खलील अहमद

    पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो, ओडियन स्मिथ, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), कगिसो रबाडा, शाहरुख खान, वैभव अरोड़ा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

    नजर रखने के लिए आँकड़े

    आमने-सामने के आंकड़ों पर गौर करें तो पंजाब किंग्स दिल्ली कैपिटल्स से थोड़ा आगे हैं। उनके बीच हुए 28 मुकाबलों में से पंजाब किंग्स ने 15 जीते हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स 13 जीत सकी है।

    इस टूर्नामेंट में सात विकेट लेने वाले कैगिसो रबाडा को डेविड वार्नर के खिलाफ नई गेंद लेने पर उस टैली में जोड़ने का मौका मिलेगा, जिन्हें उन्होंने सभी टी 20 में 13 पारियों में पांच बार आउट किया है।

    जबकि कुलदीप यादव के पुनरुत्थान ने राजधानियों को प्रोत्साहित किया है, उनके रूढ़िवादी स्पिन-गेंदबाजी साथी अक्षर पटेल के पास इस सीजन में 17 ओवरों में दिखाने के लिए सिर्फ एक विकेट है।

    पंजाब किंग्स की नजर आज रात के मुकाबले में वापसी करने की होगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोविड-हिट दिल्ली कैपिटल पॉइंट टेबल को दिलचस्प बनाने के लिए वापसी करती है।