दिल्ली कैपिटल्स Vs कोलकाता नाइट राइडर्स: प्लेऑफ में हारने की कगार पर, कौन करेगा वापसी

    मैच 41 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होगी।

    केकेआर पर जीत के लिए बेताब दिख रहे ऋषभ पंत केकेआर पर जीत के लिए बेताब दिख रहे ऋषभ पंत

     

    कोलकाता नाइट राइडर्स शुरुआती हफ्तों में एक मजबूत टीम दिख रही थी। लगातार चार हार झेलने के बाद टीम कैपिटल्स से भिड़ेगी। मैच में अच्छी शुरुआत के बावजूद वे अपनी पारी का फायदा नहीं उठा सके। दो बार के चैंपियन को खेल में वापस आने और अपनी हार का सिलसिला खत्म करने के लिए रणनीति बनाने और अच्छी तरह अमल करने की जरूरत है। उनकी गेंदबाजी इकाई कमोबेश उनके प्रदर्शन के अनुरूप रही है, लेकिन बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा जाता है और असफल हो जाता है। वे आगामी मुकाबलों के लिए अपने बल्लेबाजी संयोजन पर काम करना चाहेंगे।

    दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स भी अपनी टीम में विसंगतियों से जूझ रही है। पंजाब किंग्स पर 9 विकेट की जोरदार जीत के बाद, टीम अपने फॉर्म में वापस आती दिख रही थी, लेकिन उनका आखिरी मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक करीबी और विवादास्पद बदलाव था। खेले गए सात मैचों में से, वे उनमें से केवल तीन जीतने में सफल रहे हैं। उनकी गेंदबाजी इकाई थोड़ी असंगत रही है और उनके खेल के भाग्य का फैसला करने में प्रभावशाली भूमिका निभाती है। वे पंजाब किंग्स के खिलाफ दिखाए गए अपने मजबूत प्रदर्शन को दोहराने और जीत के रास्ते पर जाने की कोशिश करेंगे। मिचेल मार्श और टिम सीफर्ट कोविड -19 से उबरने के बाद फिर से कैपिटल कैंप में शामिल हो गए हैं। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि वे चयन के लिए उपलब्ध हैं या नहीं।

    पिच रिपोर्ट
    वानखेड़े में एक उच्च स्कोर वाले मैच की उम्मीद की जा सकती है, जैसा कि यहां हुए पिछले मैचों से स्पष्ट है। छोटी बाउंड्री और ओस का कारण टॉस जीतने वाले कप्तान को पहले गेंदबाजी करने के लिए मजबूर कर सकता है।

    संभावित प्लेइंग इलेवन

    दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद।

    कोलकाता नाइट राइडर्स: अजिंक्य रहाणे, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, टिम साउदी, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

    राज्य पर नजर रखने के लिए
    कम से कम 100 रन बनाने वाले बल्लेबाजों में डेविड वॉर्नर का इस सीजन में पावरप्ले में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट 171 का है।
    सुनील नरेन आईपीएल में कुल 150 विकेट से एक विकेट दूर हैं।
    पृथ्वी शॉ का औसत 56 है और नाइट राइडर्स के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 171 है, जो आईपीएल में एक टीम के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ नंबर है।

    सीज़न के अपने पिछले संघर्ष में, कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए और दिल्ली को प्रचंड जीत दिलाने में मदद की। क्या दिल्ली कैपिटल्स वही दोहरा सकती है, या कोलकाता नाइट राइडर्स अपना बदला पूरा कर लेगी?