आईपीएल 2022, दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स हाइलाइट्स: वार्नर, शॉ ने दिल्ली को पंजाब पर 9 विकेट से जीत दिलाने में मदद की

    एक COVID-ग्रस्त दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में एक प्रेरणादायक जीत हासिल की। उन्होंने अपने विरोधियों को 115 रनों तक सीमित कर दिया और फिर 57 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया।

    पंजाब के खिलाफ कुलदीप यादव प्लेयर ऑफ द मैच पंजाब के खिलाफ कुलदीप यादव प्लेयर ऑफ द मैच

    दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच तब से ख़तरे में था, जब से खबर आई थी कि दिल्ली कैपिटल्स कैंप में COVID को देखा गया था। टिम सीफर्ट संक्रमित होने वाले नवीनतम और उनके शिविर से छठे व्यक्ति बन गए।

    इस जोड़ी ने पहले छह ओवरों में 81/0 जोड़े, जो कि पावरप्ले में फ्रेंचाइजी द्वारा सबसे ज्यादा है। हालांकि, दिल्ली के कई खिलाड़ी नकारात्मक निकले और कुछ सहयोगी स्टाफ के साथ 15 खिलाड़ियों को प्रतिष्ठित ब्रेबोर्न स्टेडियम में मैच कराने की अनुमति दी गई।

    टीम को कप्तान ऋषभ पंत और मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के कड़े भाषण मिले थे और वे अंक तालिका में आठवें नंबर पर बदलने के लिए तैयार थे।

    दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने पंजाब किंग्स को किया ध्वस्त

    दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा।

    दिल्ली के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखना सुनिश्चित किया क्योंकि उन्होंने एक छोर पर शॉर्ट बाउंड्री से बचने की पूरी कोशिश की। और यह सुनिश्चित करने के लिए विकेट चटकते रहे कि पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को ताश के पत्तों की तरह गिरने वाले विकेटों के साथ दम घुटने के लिए छोड़ दिया जाए।

    अनुभवी शिखर धवन ने ऋषभ पंत को ललित यादव की गेंद पर केवल 9 रन पर कैच कराने के बाद सबसे पहले भाग लिया।

    फिर, कप्तान मयंक अग्रवाल की बारी थी, जिन्हें मुस्तफिजुर रहमान ने 5वें ओवर में केवल 24 रन पर आउट कर दिया। पिच पर एक अंग्रेजी पुनर्मिलन था क्योंकि इन-फॉर्म हेवी-हिटर लियाम लिविंगस्टोन जॉनी बेयरस्टो के साथ जुड़ गए थे। हालाँकि, यह अल्पकालिक था क्योंकि लिविंगस्टोन ने भी 6 वें ओवर में अपना विकेट दे दिया।

    पावर प्ले में अपने कुछ सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को खोने के बाद, पंजाब के लिए वापसी करना मुश्किल लग रहा था क्योंकि बेयरस्टो की बारी अगले ही ओवर में 9 रन के स्कोर के साथ पवेलियन लौटने की थी।

    इस बीच, पंजाब के जितेश शर्मा ने पिच पर कब्जा कर लिया और 13 वें ओवर की पहली ही गेंद पर ऋषभ पंत द्वारा स्टंप किए जाने से पहले शाहरुख खान के साथ एक छोटी साझेदारी का नेतृत्व करते हुए अपनी टीम के कुल 85 रन बना लिए।

    यहां पंजाब किंग्स के लिए चीजें बस नीचे चली गईं, जो टेल-एंडर्स के कुछ दृश्यमान प्रयासों के बाद कुल 115 रन तक सीमित थे।

    गेंदबाजों ने एक अविश्वसनीय भूमिका निभाई, जिसमें मुस्तफिजुर रहमान ने कप्तान का विकेट लिया, जबकि खलील अहमद, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और ललित यादव ने 2-2 विकेट लिए।

    डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ ने आसानी से पंजाब किंग्स को हरा दिया

    सौ से ऊपर की संख्या का लक्ष्य प्राप्त करने के बाद, यह दिल्ली कैपिटल्स पर निर्भर था कि वे इसे अपने लाभ के लिए खेलें और अंक तालिका पर अपने नेट रन रेट को बढ़ाएं।

    डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की और अपने विरोधियों को दिखाया कि ब्रेबोर्न स्टेडियम में कैसे खेलना है। ऑस्ट्रेलियाई और शॉ ने शुरुआती साझेदारी के लिए सिर्फ 6.3 ओवर में 83 रन जोड़े।

    राहुल चाहर ने दूसरी पारी का एकमात्र विकेट लिया क्योंकि उन्होंने 20 गेंदों में 41 रन बनाकर पंजाब किंग्स को पावर प्ले में ध्वस्त करने के बाद शॉ को वापस पवेलियन भेज दिया। दूसरी ओर, वार्नर अपना अर्धशतक पूरा करने में सक्षम थे। लगातार तीसरा, और टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 53 वां।

    और सरफराज खान की कुछ मदद से, वार्नर ने 30 गेंदों में 60 रन बनाए और 57 गेंद शेष रहते पंजाब किंग के लक्ष्य का पीछा किया।

    दिल्ली कैपिटल्स को अब अंक तालिका में छठे नंबर पर पहुंचकर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना होगा। वहीं, पंजाब की भिड़ंत अब 25 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स से होगी।