दिल्ली कैपिटल्स-सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत आज

    आईपीएल का दूसरा हाफ जोरों पर चल रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग का 15 वां संस्करण 50 मैचों के ऐतिहासिक स्थान पर पहुंच गया है, जिसमें 50 वां संघर्ष दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में होगा।

    क्या टी नटराजन आज SRH के लिए कमाल कर सकते हैं? क्या टी नटराजन आज SRH के लिए कमाल कर सकते हैं?

     टीमें टॉप-4 में जगह बनाने के लिए कमर कस रही हैं।

    दिल्ली कैपिटल्स का सीजन काफी असंगत रहा है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी इकाई लाइन-अप में अनिश्चितता उन्हें अंक तालिका में कठिन समय देती है। खेले गए नौ में से चार मैच जीतकर उन्हें फिलहाल सातवें स्थान पर रखा गया है। टीम का प्रदर्शन काफी हद तक उनके सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ पर निर्भर है। यदि वे रन जोड़ने में विफल रहते हैं, तो कुल मिलाकर या लक्ष्य का पीछा करने के लिए पारी की शुरुआत करने वाला शायद ही कोई खिलाड़ी होगा। उनकी गेंदबाजी इकाई में भी विकेट लेने या रनों के प्रवाह को रोकने के इरादे का अभाव है। वे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक नैदानिक ​​जीत में सुधार और स्थापित करने की कोशिश करेंगे।

    दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद पांच मैचों की जीत की लय के साथ मजबूत हो रही थी, जब तक कि वे पिछले दो मैच लगातार हार गए, एक बचाव करते हुए और दूसरा पीछा करते हुए। उन्हें अपनी रणनीति पर फिर से काम करना होगा और शीर्ष 4 में अपनी जगह बनाने के लिए कमियों को दूर करना होगा। अभिषेक शर्मा और एडेन मार्कराम का फॉर्म टीम के लिए सबसे बड़ा सकारात्मक है। उमरान मलिक, टी नटराजन और भुवनेश्वर कुमार का उनका पेस अटैक इस सीजन में शानदार रहा है। वे कैपिटल्स को हराने और इस मैच में जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेंगे।

    देखने के लिए खिलाड़ी
    बल्लेबाज: डेविड वार्नर और अभिषेक शर्मा
    डेविड वॉर्नर डीसी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 7 मैचों में 44 रन की औसत से 264 रन बनाए हैं। उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक बनाए हैं और अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी के खिलाफ एक की तलाश कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ अभिषेक शर्मा ने अपनी टीम को धमाकेदार शुरुआत देकर इस सीजन में शानदार वापसी की है। वह आज टीम के लिए उसी को दोहराने की कोशिश करेंगे।

    गेंदबाज: कुलदीप यादव और टी नटराजन
    दोनों गेंदबाज अपनी फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, दोनों ने 9 मैचों में 17 विकेट लिए हैं। नटराजन के 17.82 के विपरीत कुलदीप का औसत 15.82 है। यह जोड़ी आवश्यक सफलताएँ प्राप्त करके अपनी टीम की सफलता में योगदान देना चाहेगी।

    नजर रखने के लिए आँकड़े
    हैदराबाद के लिए 49.6 की औसत से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले डेविड वार्नर उनके खिलाफ खेलेंगे।
    उमरान मलिक कभी भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नहीं खेले हैं। बल्कि, उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी, इस सीजन में कैपिटल्स के पिछले मैच से अपने शीर्ष आठ बल्लेबाजों में से किसी को भी आउट नहीं किया है।
    ऋषभ पंत ने SRH के खिलाफ 22 छक्के लगाए हैं, जो किसी भी फ्रेंचाइजी के खिलाफ उनका सबसे अधिक है।
    SRH को IPL इतिहास में उनके बीच खेले गए 20 मैचों में से 11 जीत की मामूली बढ़त हासिल है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने सिर्फ 9 जीते हैं।

    दोनों टीमों ने इस सीजन में ब्रेबोर्न स्टेडियम में अपने सभी मैच जीते हैं और यह इस स्थान पर दोनों टीमों का आखिरी मैच है। इसका मतलब यह हुआ कि इस भिड़ंत के साथ ही टीम की जीत का सिलसिला स्थल पर ही खत्म हो जाएगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस क्लैश में कौन टॉप पर निकलता है।