दिल्ली कैपिटल्स  बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: बिना हर्षल पटेल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए चुनौती होगी दिल्ली कैपिटल्स  की बल्लेबाजी?

    शनिवार की शाम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच नंबर 27 होने जा है।  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स क्रमशः छठे और आठवें स्थान पर बैठे हैं, लेकिन  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स से एक गेम अतिरिक्त खेला है।

    जीत की उम्मीद में ऋषभ पंत Image credit: pia.images.co.uk जीत की उम्मीद में ऋषभ पंत

     

    दिल्ली कैपिटल्स की नजर जीत का सिलसिला बरकरार रखने पर है।

    दिल्ली कैपिटल्स ने लीग में अब तक खेले गए चार मैचों में से दो में जीत हासिल की है। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में पृथ्वी शॉ के साथ डेविड वार्नर को शामिल करने से उनकी बल्लेबाजी को बढ़ावा मिला है। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों को कड़ी टक्कर दी क्योंकि दोनों ने एक-एक अर्धशतक बनाया। बीच में कप्तान ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और ललित यादव ने टेल एंड की ओर अपने बल्लेबाजी क्रम को अंतिम रूप दिया। खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने विपक्ष पर तेज गति से आक्रमण किया, जबकि कुलदीप यादव अपने जादुई स्पिन से विकेट झटक रहे हैं। वे सभी सामूहिक रूप से अपनी जीत की लय को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

    चेन्नई सुपर किंग्स से हार के बाद वापसी करेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

    दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीन गेम की जीत की लय पर थी, लेकिन  वे पिछले मैच में गत चैंपियन से हार गए। फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल की विफलता के बावजूद, टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा निर्धारित विशाल लक्ष्य का पीछा करने के लिए सकारात्मक संकेत दिखाए। दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद और सुयश प्रभुदेसाई अपने बल्ले से काबिले तारीफ रहे। उनके पास अपने अनुभवी विकेट लेने वाले हर्षल पटेल अब टीम में नहीं है , जो आज रात के मैच में भी नहीं खेले गए। वे दिल्ली कैपिटल्स के मजबूत बल्लेबाजी क्रम पर बढ़त हासिल करने के लिए हर्षल की जगह को भरने की कोशिश करेंगे।

    पिच रिपोर्ट

    वानखेड़े की पिच अब तक बल्लेबाजी के लिए अच्छी रही है. यहां तक ​​कि उछाल और छोटी बाउंड्री भी इसे बल्लेबाजों के खेलने के लिए सबसे अच्छी पिचों में से एक बनाती है। ओस एक बड़ी भूमिका निभा सकती है और इस तरह टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेगा।

    संभावित प्लेइंग इलेवन

    दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, रोवमैन पॉवेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, मोहम्मद सिराज, जोश हेज़लवुड, आकाश दीप

    नजर रखने के लिए आँकड़े

    दोनों टीमों ने आईपीएल इतिहास में एक दूसरे के खिलाफ 27 मैच खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 17 जीत के साथ उनसे बढ़त बना ली है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स दस जीत हासिल कर सकती है।

    डेविड वार्नर ने वानिंदु हसरंगा के खिलाफ 21 गेंदों में 43 रन बनाए हैं और अभी तक हसरंगा द्वारा आउट नहीं किया गया है।

    मोहम्मद सिराज इस सीजन में थोड़े महंगे रहे हैं, उन्होंने खेले गए पांच मैचों में 10.75 की इकॉनमी की है।

    खलील अहमद ने चार मैचों में लगातार दो या अधिक विकेट लिए हैं और अब तक उन्हें एक भी छक्का नहीं लगा है।

    दोनों टीमों की नजर अंक तालिका में शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए जीत पर होगी। दो सबसे होनहार टीमों के बीच भिड़ंत के साथ शाम को रोमांचकारी मैच होने की उम्मीद की जा सकती है।