दिल्ली पर चेन्नई की बड़ी जीत, 91 रनों से हराया

    चेन्नई की टीम 11 मैचों में चार जीत के साथ अंक तालिका में आठवें नंबर पर पहुंच गई है। दिल्ली की टीम 10 में से 5 मैच जीतकर अंक तालिका में 5वें नंबर पर।

    डेवोन कॉनवे : मैन ऑफ द मैच डेवोन कॉनवे : मैन ऑफ द मैच

    दिल्ली कैपिटल्स पहले हाफ में असहाय थी क्योंकि चेन्नई के नवीनतम खोज डेवोन कॉनवे ने एक और अर्धशतक जमाया। रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर उन्होंने अपने 200 रनों के कुल योग की नींव रखी।

    जवाब में, दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी लाइन-अप ने वापसी करने वाले मोईन अली और मुकेश चौधरी के सामने जमा किया। दिल्ली खेमे में कोई भी 30 से अधिक रन नहीं बना सका क्योंकि वे अठारहवें ओवर में सिर्फ 117 रन पर आउट हो गए।

    डेवोन कॉनवे ने साबित किया कि वह फाफ डु प्लेसिस के लिए सही प्रतिस्थापन हैं

    दिल्ली कैपिटल्स ने नवी मुंबई में डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा।

    रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग की और एक शानदार ओपनिंग पार्टनरशिप की। रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी 33 गेंदों में 41 गेंदों में चार चौके और 1 छक्का उड़ाया और ग्यारहवें ओवर में आउट होने से पहले 110 रनों के विशाल स्कोर पर अपना पक्ष रखा।

    डेवोन कॉनवे अपने क्षेत्र में था और उसने शिवम दूबे के साथ अपना आक्रमण जारी रखा। दक्षिण अफ्रीका ने 7 चौके और 5 छक्के लगाकर 49 गेंदों पर 87 रन बनाए, आईपीएल 2022 में उनका लगातार तीसरा अर्धशतक है।

    कॉनवे और दुबे ने स्कोरबोर्ड में 59 रन जोड़े, जब तक कि कॉनवे ने खलील अहमद द्वारा धीमे शॉट पर एक आलसी शॉट नहीं खेला और ऋषभ पंत को उनके पीछे कैच दे दिया।

    अगले ओवर में शिवम दुबे को भी 19 रन पर 32 रन पर आउट किया गया और उन्नीसवें ओवर में अंबाती रायुडू ने पीछा किया। हालाँकि, एमएस धोनी अपने दिमाग में 200 से अधिक का कुल योग लेकर क्रीज पर आए और एक चौके और 2 छक्कों की मदद से सिर्फ 8 गेंदों पर 21 रन बनाए।

    दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर और श्रीकर भरत को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा। दिल्ली ने धीमी शुरुआत की और दूसरे ओवर में चेन्नई को पहली सफलता दिलाई क्योंकि नवागंतुक भरत सिर्फ 8 रन पर आउट हो गए।

    जादुई ऑस्ट्रेलियाई डेविड वार्नर भी चेन्नई के सामने असहाय दिखे क्योंकि पांचवें ओवर में महेश थीकासाना ने विकेट से पहले वार्नर की टांग पकड़ ली। वॉर्नर को केवल 19 रन बनाकर डगआउट में वापस भेज दिया गया।

    मिचेल मार्श और कप्तान ऋषभ पंत ने दिल्ली की पारी को तेज करने की कोशिश की और पूरे मैदान में बाउंड्री लगाने लगे. और जब ऐसा लग रहा था कि दिल्ली ने अपनी गति वापस पा ली है, तो मोइन अली ने अपना कौशल दिखाया और मार्श को पूरी लंबाई के साथ क्रीज से हटा दिया।

    मार्श चले गए जबकि दिल्ली उनके नाम 25 रन के साथ 72/1 थी। कप्तान ऋषभ पंत अपनी फ्लो वापस नहीं पा सके और दसवें ओवर में मोईन अली ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

    दिल्ली के बल्लेबाज छत के माध्यम से आवश्यक रन-रेट शॉट तक आते-जाते रहे। शार्दुल ठाकुर (19 रन में 24) ने समझदारी से खेलने की कोशिश की और अपनी टीम के लिए दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। हालाँकि, यह दिल्ली को मंदी से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

    पूरे बल्लेबाजी क्रम को अठारहवें ओवर में केवल 117 रनों के साथ लपेटा गया था, क्योंकि उनकी टीम 91 रनों के अंतर से हार गई थी।

    11 मैचों में आठ अंकों के साथ, चेन्नई सुपर किंग्स अपने अंतिम तीन गेम जीतने पर 14 अंक तक कमा सकती है, लेकिन दुर्भाग्य से, यह प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।

    दिल्ली कैपिटल्स को क्वालीफाई करने के लिए, उन्हें शेष तीनों गेम जीतने की जरूरत है और कुछ अन्य परिणामों की भी उम्मीद है।