India VS New Zealand: टी20 सीरीज के दौरान अपनी चमक बिखेर सकते हैं ये 5 खिलाड़ी

    भारतीय प्रशंसकों के लिए टी20 विश्व कप का दिल टूटना अभी भी ताजा है, लेकिन जैसा कि कहा जाता है, शो मस्ट गो ऑन। और यही भारतीय क्रिकेट टीम के साथ हो रहा है।
     

    संजू सैमसन : विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में पहली पसंद संजू सैमसन : विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में पहली पसंद

    इंग्लैंड से बाहर निकलने के बमुश्किल एक हफ्ते बाद, टीम न्यूजीलैंड में एक सफेद गेंद के दौरे की तैयारी कर रही है, वह तीन टी 20 और तीन एकदिवसीय मैचों में ब्लैक कैप से भिड़ेगी।

    लेकिन इससे पहले कि एकदिवसीय प्रारूप पर ध्यान केंद्रित किया जाए, T20I खेले जाएंगे - और यह देखते हुए कि टीम में भविष्य में टीम में खुद को मजबूत करने की कोशिश कर रहे कई खिलाड़ी शामिल हैं, इसे रोमांचक होना चाहिए।

    यहाँ हम T20I श्रृंखला के दौरान नज़र रखने के लिए 5 खिलाड़ियों को चुनेंगे

    संजू सैमसन - भारत का पहला पसंद विकेटकीपर-बल्लेबाज बनने के लिए कई लोग संघर्ष कर रहे हैं, केरल का यह खिलाडी कुछ समय से टीम में एक नियमित स्थान के साथ अप डाउन कर रहा है। हालाँकि, अपने नियंत्रण से बाहर की परिस्थितियों के कारण, वह अक्सर खुद को बाहर की ओर देखता हुआ पाता था।

    हालाँकि, तथ्य यह है कि दिनेश कार्तिक बाहर हुए लगते हैं और ऋषभ पंत पर संदेह बना रहता है, इसका मतलब है कि संजू अपने मौके को भुनाने के लिए लगातार अच्छा खेलना होगा। वह एक खिलाड़ी के रूप में हमेशा के लिए हाशिये पर रहने के लिए बहुत प्रतिभाशाली है, लेकिन उन्हें पहली पसंद बनने के लिए खुद को साबित करना होगा।

    श्रेयस अय्यर - उन खिलाड़ियों में से एक जो टी20 विश्व कप में बर्थ से चूक गए, मुंबई का यह बल्लेबाज इस मौके का अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्सुक होगा। T20I में उनकी संख्या बहुत अच्छी है, लेकिन शॉर्ट गेंदों के खिलाफ उनके हालिया संघर्ष का मतलब था कि टीम प्रबंधन ने उन्हें फिलहाल के लिए बाहर कर दिया।

    लेकिन वह एक गुणवत्ता वाले बल्लेबाज बने हुए हैं और, जैसा कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में साबित किया, सही परिस्थितियों में एक सक्षम खिलाड़ी हैं। वह शॉर्ट बॉल के मुद्दे पर भी स्पष्ट रूप से कड़ी मेहनत कर रहे थे और यह दिखाने के लिए उत्सुक होंगे कि उन्होंने अपना नाम फिर से मिक्सड में डालने के लिए इस पर काबू पा लिया है।

    ईशान किशन - एक और खिलाड़ी जो टी 20 विश्व कप में एक बर्थ से चूक गए, किशन श्रेयस से अधिक प्रेरित होंगे, क्योंकि जब उन्हें ड्रॉप किया गया था, तो उनका फॉर्म एक झटके में बदल गया था, और वह भारतीय टीम के लिए कुछ अच्छे प्रदर्शन कर रहे थे।

    और फिर, एक विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए टीम में एक ओपनिंग है, और किशन उस स्थान को अपना बनाने के लिए उत्सुक होंगे, भले ही इसका मतलब है कि अपने 2016 अंडर -19 विश्व कप के सलामी जोड़ीदार पंत को नियमित करने के लिए रिप्लेस करना।

    उमरान मलिक - जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज के पास एक कच्ची गति है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर थोड़ा अनिश्चित साबित हुआ है और उन्हें अपनी लाइन और लेंथ के साथ और अधिक सुसंगत होने की जरूरत है। हालांकि, तथ्य यह है कि वह नियमित रूप से 150 किमी / घंटा से अधिक की घड़ी कर सकते हैं, इसका मतलब है कि टीम उनके साथ बने रहना चाह रही है।

    वह हाल ही में भारत ए के दौरों का हिस्सा रहे हैं और ऐसी परिस्थितियों में जो उन्हें न्यूजीलैंड में कुछ मदद की पेशकश करेगा, अगले विश्व कप से पहले अपना रास्ता दिखाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहेंगे।

    युजवेंद्र चहल - चहल जैसे दिग्गज का नाम इस तरह की सूची में देखना असामान्य है, लेकिन हाल के दिनों में उनकी किस्मत ऐसी रही है कि वह उल्लेख के पात्र हैं। भारत के प्रमुख विकेट लेने वाले स्पिनर होने के बावजूद, उन्होंने टी 20 विश्व कप में एक मिनट भी नहीं खेला।

    चहल एक अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन यहां तक ​​कि वह उनकी बेंचिंग पर सवाल उठा रहे होंगे और यह साबित करने के लिए उत्सुक होंगे कि उनके पास बहुत कुछ बचा है। और यह कि चाहे जो भी हो, अगले विश्व कप में वह भारत के लिए पहली पसंद का स्पिनर होना चाहिए।