India VS New Zealand: दूसरे T20I में भी बारिश बिगाड़ सकती है खेल और स्प्लिट कप्तानी बेहतर विकल्प?

    भारत की नई टी20 टीम का निर्माण एक अच्छा हिस्सा नहीं था, और यह कुछ हद तक सही था।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों का पालन करें
     

    दूसरे टी20 मैच में वाश आउट की संभावना दूसरे टी20 मैच में वाश आउट की संभावना

    भारत वर्तमान में एक सफेद गेंद के दौरे के लिए न्यूजीलैंड में है जो उन्हें 3 T20I और 3 ODI के लिए ब्लैक कैप का सामना करते हुए देखेगा; उन्होंने अब तक देश में एक भी प्रतिस्पर्धी मिनट नहीं खेला है।

    और, जैसे-जैसे चीजें आगे बढ़ रही हैं, एक पूर्ण मौका लगता है कि माउंट माउंगानुई में मैच भी, दिन भर बारिश की भविष्यवाणी के साथ होगा।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">📸 📸 Snapshots from <a href="https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#TeamIndia</a>&#39;s traditional welcome at Mt. Maunganui<br><br>Image Courtesy: Jamie Troughton/Dscribe Media<a href="https://twitter.com/hashtag/NZvIND?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#NZvIND</a> <a href="https://t.co/K4yUiScPO7">pic.twitter.com/K4yUiScPO7</a></p>&mdash; BCCI (@BCCI) <a href="https://twitter.com/BCCI/status/1593896766700544001?ref_src=twsrc%5Etfw">November 19, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    इसका मतलब यह है कि, जब तक मौसम में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होता है, क्रिकेट प्रशंसक या तो एक ऐसे खेल के लिए तैयार होते हैं जो कम से कम आंशिक रूप से बारिश से कम हो जाता है या इससे भी बदतर, तो एक और वाश आउट देखने को मिल सकता है।

    मैच के लगातार दूसरे मौके पर समाप्त होना निराशाजनक तरीका होगा। और, चीजों को बदतर बनाते हुए, इस श्रृंखला का वास्तविक उद्देश्य केवल तीन मैचों में से एक के धुल जाने से ही पूरा होगा।

    ऐसी अफवाहें हैं कि BCCI यह मानने को तैयार है कि विभाजित कप्तानी आगे बढ़ने वाली टीम के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।

    और, जैसे-जैसे चीजें चल रही हैं, ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा टेस्ट और एकदिवसीय प्रारूप में बागडोर संभालेंगे।

    लेकिन एक नया T20I लीडर लक्ष्य है - और ऐसा लगता है कि हार्दिक पांड्या भारत को सबसे छोटे खेल प्रारूप में आगे ले जाने वाले व्यक्ति होंगे।

    पहली नज़र में यह समझना आसान है कि टीम ने पांड्या की ओर क्यों रुख किया है। ऐसा नहीं है कि उन्होंने पहली बार आईपीएल खिताब के लिए गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया, हालांकि यह निश्चित रूप से मदद करता है।

    यह इस तथ्य पर भी निर्भर करता है कि, बेहतर या बदतर के लिए, किसी भी विकल्प ने दुनिया में धाक नहीं जमाई है।