India VS New Zealand - लाइव स्कोर, पहला टी20 मैच प्रिडिक्शन और टिप्स

    न्यूजीलैंड शुक्रवार रात वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में पहले तीन टी 20 टूर्नामेंट में भारत का सामना कर रहा है। 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में दोनों टीमों का सफाया हो गया था।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों को फॉलो करें
     

    टी20: भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20: भारत बनाम न्यूजीलैंड

    पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया, और भारत अंतिम विजेता इंग्लैंड से हार गया। यह मैच स्थानीय समयानुसार शाम 19:30 बजे शुरू होगा।

    विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड ने कुछ मजबूत क्रिकेट खेला लेकिन सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हार गया। हालांकि, उनका घर में एक अच्छा रिकॉर्ड है और इस मैच में भारत के लिए एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी होगा।

    भारत को इस श्रृंखला में अपने कुछ सबसे अनुभवी खिलाड़ियों के बिना करना होगा लेकिन फिर भी एक बहुत ही प्रतिभाशाली टीम को मैदान में उतारना होगा। सीरीज के पहले मैच में वे अंडरडॉग होंगे, लेकिन हम उनसे बहुत प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद करते हैं।

    देखने के लिए भारत के खिलाड़ी

    1. सूर्यकुमार यादव इस साल IT20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं, और वह 2022 में इस प्रारूप में 1000 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। उनके रन दुनिया भर से आए हैं, और वह अपनी शैली नहीं बदलेंगे।

    2. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह अपने करियर में पहली बार न्यूजीलैंड से खेलेंगे। मौसम की स्थिति उनकी स्विंग गेंदबाजी शैली के लिए आदर्श होगी।

    न्यूजीलैंड के खिलाड़ी देखने के लिए

    1. दाएं हाथ के 25 वर्षीय ग्लेन फिलिप्स ने टी20 वर्ल्ड कप में दो शतकों में से एक शतक लगाया। वह इस प्रारूप में दो बार 100 पार कर चुके हैं और इस संघर्ष में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण विकेट होंगे।

    2. लॉकी फर्ग्यूसन: ट्रेंट बोल्ट के आउट होने के साथ, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन आईटी 20 में न्यूजीलैंड के प्रमुख स्ट्राइक गेंदबाज की भूमिका निभाने की कोशिश करेंगे। उसके पास किसी भी सतह पर किसी भी बल्लेबाज को परेशान करने की गति है, इसलिए वह आगामी श्रृंखला में देखने के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।

    मैच की प्रिडिक्शन

    न्यूज़ीलैंड को आज का मैच जीतने की भविष्यवाणी की गई है क्योंकि वेलिंगटन में न्यूज़ीलैंड की परिचित घरेलू स्थितियाँ हैं।

    टॉप पसंदीदा खिलाडी

    सूर्यकुमार यादव
    अर्शदीप सिंह
    ग्लेन फिलिप्स
    लॉकी फर्ग्यूसन

    पिच रिपोर्ट

    स्काई स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है, और यहां फिर से बल्लेबाजों की मदद करने की उम्मीद है। मैच के उत्तरार्ध में तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिल सकती है, जबकि बीच के ओवरों में स्पिनर काम आ सकते हैं।

    टीम स्क्वॉड

    भारत (अनुमानित): ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार

    न्यूजीलैंड (अनुमानित): डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), फिन एलन, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिच सेंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने