आईपीएल 2022 के पांच विवादित पल

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2008 में अपनी स्थापना के बाद से ही नाटक और विवादों का केंद्र रहा है।
     

    ऋषभ पंत: भारतीय स्टार खिलाडी ऋषभ पंत: भारतीय स्टार खिलाडी


    बढ़ी हुई प्रतिस्पर्धा और जोश की भावना खिलाड़ियों को अधिक दबाव के लिए उजागर करती है जो अंततः तर्कों और विवादों में बदल जाती है। यहां आईपीएल के वर्तमान संस्करण के पांच चौंकाने वाले उदाहरणों की सूची दी गई है, जिन्होंने मीडिया और इंटरनेट पर हलचल मचा दी।

    आरआर बनाम आरसीबी क्लैश में हर्षल पटेल और रियान पराग का आमना-सामना

    मौजूदा सीज़न के मैच 39 में, रियान पराग ने नाबाद अर्धशतक जमाकर अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 144 रन तक पहुंचाने में मदद की। पारी समाप्त होने से पहले, हर्षल पटेल ने युवा खिलाड़ी को 18 रन दिए, जिसमें दो छक्के शामिल थे। अंतिम ओवर के बाद, टीमें वापस पवेलियन चली गईं, तभी दोनों खिलाड़ी अज्ञात कारणों से तीखी बहस में पड़ गए। मैच खत्म होने के बाद पटेल ने पराग से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया।

    एसआरएच बनाम जीटी गेम में हार्दिक ने शमी पर अपशब्दों की बौछार की 

    गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरी पारी का 13वां ओवर फेंक रहे थे। ओवर खत्म होने से पहले उन्हें केन विलियमसन ने लगातार दो छक्के लगाए। ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने बाउंसर की गेंद पर बल्ले का मुंह खोला, जिससे थर्ड मैन फील्डर मोहम्मद शमी के लिए विकेट का मौका बन गया, लेकिन वह कैच नहीं ले सके। इस तरह की अक्षम क्षेत्ररक्षण को देखकर पांड्या ने शमी को गालियां दीं, जिससे मैदान में तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई।

    एलएसजी बनाम आरसीबी मैच में मार्कस स्टोइनिस ने अपना आपा खो दिया

    जैसा कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने आरसीबी के खिलाफ (एलएसजी) 182 का पीछा किया,उन्हें 12 गेंदों में 34 रन चाहिए थे, मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर क्रीज पर थे। जब पहली गेंद डाली गई, तो स्टोइनिस ने अपनी पोज़िशन बदल ली, जबकि हेज़लवुड ने ट्रामलाइन के ठीक बगल में एक यॉर्कर फेंकी। गेंद को वाइड माना गया था, लेकिन अंपायर ने इसे लीगल बॉल घोषित कर दिया जिससे स्टोइनिस नाराज हो गए।

    डीसी बनाम आरआर संघर्ष में ऋषभ पंत की निराशा

    दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने खुद को संकट में पाया और छह गेंदों पर 36 रन की जरूरत थी। कैरेबियाई बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल ने ओबेद मैककॉय की पहली तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के लगाकर इस कमी को दूर करने की कोशिश की। हालांकि, तीसरी गेंद संदिग्ध थी, ऊंचाई के कारण उसके नो-बॉल होने की संभावना थी। डीसी कप्तान ऋषभ पंत ने अंपायरों द्वारा गेंद की समीक्षा शुरू नहीं करने के कारण बल्लेबाजों वापस बुलाने का इशारा किया। अपनी अतिरंजित प्रतिक्रिया के कारण पंत पर उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था।

    केकेआर बनाम राजस्थान में अय्यर का सामना अय्यर से

    आरआर के खिलाफ एक खेल में, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपना आपा खो दिया और पारी के 16 वें ओवर में वेंकटेश अय्यर के सामने आउट हो गए। वेंकटेश ने गेंद को डीप पॉइंट की ओर मारने के बाद, श्रेयस ने डबल स्कोर करने के बारे में सोचा, और कप्तान ने भी स्वीकार कर लिया। हालाँकि, जब श्रेयस पिच के बीच में पहुँचे, तो वेंकटेश ने उन्हें रन लेने से मना किया। इस पर वह अपने साथी पर चिल्लाने लगे।